चिराग का पत्ता साफ: लोस अध्यक्ष ने 'पारस' को घोषित किया LJP संसदीय दल का नेता,जारी हुआ आदेश

चिराग का पत्ता साफ: लोस अध्यक्ष ने 'पारस' को घोषित किया LJP संसदीय दल का नेता,जारी हुआ आदेश

NEW DELHI : लोकसभा अध्यक्ष ने लोजपा संसदीय दल के नेता के तौर पर पशुपति पारस को मान्यता दे दिया है. इस संबंध में लोकसभा सचिवालय ने अधिसूचना जारी कर दिया है.

लोकजनशक्ति पार्टी में कल से ही राजनीतिक उठा पटक शुरू हो गया था. हालाँकि पिछले दो दिनों से जदयू के दो नेता लोजपा के पांच सांसदों को चिराग के खिलाफ एकजुट करने में जुटे थे. जिसमें सफलता हाथ लगी थी. उसके बाद से ही लोजपा संसदीय दल के नेता के तौर पर मान्यता दिलवाने की कवायद शुरू कर दी गयी थी. कल आनन फानन में पशुपति नाथ पारस के साथ पूर्व सांसद व लोजपा के बड़े नेता सूरजभान के साथ दिल्ली रवाना हो गए थे. उसके बाद लोजपा के कुछ और सांसद पीछे से दिल्ली पहुंचे. फिर छः सांसदों वाली पार्टी के 5 सांसद चिराग को छोड़कर लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात कर हाजीपुर से सांसद पशुपति पारस को लोजपा संसदीय दल के नेता के तौर पर मान्यता देने हेतु पत्र सौंपा था. जिसके परिणाम स्वरुप आज देर शाम लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने मान्यता प्रदान कर दी है. 

बता दें कि पशुपति कुमार पारस के समर्थन में चौधरी महबूब अली कैसर, वीणा देवी, चंदन सिंह व प्रिंस राज के द्वारा अध्यक्ष को सौपा गया था. इसपर विचार मंथन करने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ने मान्यता दे दी. 

नई दिल्ली से धीरज कुमार की रिपोर्ट 



 


Find Us on Facebook

Trending News