कानून के लंबे हाथ : थाने में ही गिरफ्तार हुआ घूसखोर सब-इंस्पेक्टर, SP 'ढिल्लो' की बड़ी कार्रवाई

कानून के लंबे हाथ : थाने में ही गिरफ्तार हुआ घूसखोर सब-इंस्पेक्टर, SP 'ढिल्लो' की बड़ी कार्रवाई

SAMASTIPUR : जिले के रोसड़ा थाना के सब इंस्पेक्टर नारायण सिंह के द्वारा शराब कांड में संलिप्त अभियुक्त का मोटरसाइकिल जब्त कर लिया था। नारायण सिंह ने फोन के माध्यम से अभियुक्त से दस हजार रुपया मोटरसाइकिल छोड़ देने  के लिए मांग किया था। अभियुक्त के द्वारा घटना की पूरी जानकारी पुलिस अधीक्षक समस्तीपुर को दी गई। पुलिस अधीक्षक मानव जीत सिंह ढिल्लों ने घटना के सत्यापन के लिए सादे लिबास में दो व्यक्ति को वीडियो बनाने के लिए प्रतिनियुक्त किया गया। 

मोटरसाइकिल छुड़वाने के लिए नारायण सिंह को ₹9500 देते हुए वीडियो बनाया। तत्पश्चात सब इंस्पेक्टर पैसा लेने के बाद जब्त गाड़ी को बिना किसी कागज के छोड़ दिया। मंगलवार की देर रात पुलिस अधीक्षक समस्तीपुर अपने दल बल के साथ रोसडा़ थाना पहुंचे जहां पूरी घटना का छानबीन कर सभी साक्ष्यों को प्रमाणित कर सब इंस्पेक्टर को जेल भेज दिया गया। 

इस मामले में समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार सब-इंस्पेक्टर को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा जाएगा. साथ ही इस मामले को विजिलेंस के पास भेजा जाएगा. उन्होंने बताया कि रिश्वत के तौर पर लिए गए पैसे भी बरामद किए गए हैं. एसपी ने कहा कि यही सिस्टम की खूबसूरती है कि इस तरह के शिकायत जब भी आएगी तो उन पर कार्रवाई अवश्य की जाएगी. समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो द्वारा की गई इस कार्रवाई पर सामाजिक कार्यकर्ता रविंद्र नारायण सिंह उर्फ चिंटू सिंह ने स्वागत किया है और कहा कि इससे जनता में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ेगा.  इस अभियान में समस्तीपुर एसपी मानव जीत सिंह ढिल्लों, अनुराधा सिंह, विजय कुमार, रोसड़ा अंचल सर्किल इंस्पेक्टर जय कांत साह मौजूद थे।

Find Us on Facebook

Trending News