जहानाबाद में बोले मदन सहनी- जिन्होंने पंचायतों में दलितों और अतिपिछड़ों का आरक्षण नहीं दिया, वे आज जनता को बरगलाने में हैं लगे

जहानाबाद में बोले मदन सहनी- जिन्होंने पंचायतों में दलितों और अतिपिछड़ों का आरक्षण नहीं दिया, वे आज जनता को बरगलाने में हैं लगे

PATNA : बिहार के खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री और जेडीयू के वरिष्ठ नेता मदन सहनी ने जहानाबाद में NDA प्रत्याशी चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी के समर्थन में जनसंपर्क किया। इस दौरान वे मल्लहचक, सलेमपुरा, मटुकचक, कुर्था और बेलदार बिगहा में जाकर लोगों से जेडीयू को वोट देने की अपील की। 

मंत्री मदन सहनी ने लालू परिवार पर हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग आज आरक्षण के नाम पर लोगों को बरगला रहे हैं, बिहार की जनता ने उन्हें 15 साल मौका दिया। पर वे दलित और अतिपिछड़ों को पंचायत चुनाव में आरक्षण नहीं दिए। आज पंचायत में वंचित वर्ग का प्रतिनिधित्व है, तो ये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  द्वारा पंचायत चुनाव में दलित, अतिपिछड़ा और महिला को दिए गए आरक्षण की देन है। 

उन्होंने कहा कि NDA की सरकार में बिहार में पंचायत चुनाव में महिलाओं को 50 फीसदी और सरकारी नौकरियों में 35 फीसदी आरक्षण दिया गया। बिजली, सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि और बाकी क्षेत्रों में व्यापक विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि बिहार के दलित आदिवासी उद्यमी बन सकें इसके लिए 10 लाख रुपये की उद्यमी योजना चलायी जा रही है, इसमें 5 लाख रुपये अनुदान दिया जा रहा है। बिहार और देश के विकास के लिए नरेंद्र मोदी ने पिछले पाँच सालों में जो विकास किया है, उस विकास के नाम पर जनता स्वयं उत्साहित होकर NDA को वोट कर रही है। जिस तरह नीतीश कुमार ने बिहार का मान बढ़ाया, उसी तरह मोदी जी ने देश का मान बढ़ाया। NDA की सरकार में हर वर्ग के लोगों का विकास हो रहा है।

जेडीयू के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद निषाद ने कहा कि अतिपिछड़ों को दिए गए कर्पूरी ठाकुर के आरक्षण मॉडल को आज केंद्र सरकार अपना रही है। आज आरक्षण के नाम पर भ्रम फैलाने वाले 1993 में अपने जंगलराज की सरकार में जननायक कर्पूरी ठाकुर द्वारा बिहार के अतिपिछड़ों को दिए गये उस आरक्षण को खत्म करने को कोशिश की गयी थी। उस समय के जनता दल के तत्कालीन नेता श्री नीतीश कुमार जी ने कहा था कि किसी भी कीमत पर अतिपिछड़ों को अलग से दिए गये आरक्षण को ओबीसी आरक्षण में मर्ज नहीं करने देंगे।

इस दौरान मंत्री मदन सहनी के साथ पटना से आये जदयू के प्रदेश प्रवक्ता अरविंद निषाद, अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के महासचिव दीपक निषाद, तिलका मांझी यूनिवर्सिटी भागलपुर के सीनेट मेम्बर पप्पू सिंह निषाद, सुरेश सिंह निषाद एवं जहानाबाद के जदयू नेता राजदेव बिंद, चंदेश्वर बिंद, राजू प्रसाद निषाद, मिथिलेश बिंद, गणेश निषाद, रामभजन केवट व ललन बिंद भी मौजूद थे।

Find Us on Facebook

Trending News