बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में महादंगल प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, पहलवानों के दांव-पेच देखने के लिए बड़ी संख्या में जुटे लोग

बांका में महादंगल प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, पहलवानों के दांव-पेच देखने के लिए बड़ी संख्या में जुटे लोग

BANKA : बांका के अमरपुर: शहर के सार्वजनिक पुस्तकालय परिसर में दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें स्थानीय पहलवान के अलावा खगड़िया, धोरैया, फुल्लीडुमर, सुल्तानगंज, गोरगम्मा सहित अन्य जगहों के दो दर्जन से अधिक पहलवान ने दंगल प्रतियोगिता में भाग लिया। जिसमें धोरैया के पहलवान विकास कुमार ने प्रथम स्थान, गोरगम्मा के सुमिरन यादव ने द्वितीय स्थान एवं शाहकुंड के पिंटू पहलवान ने तृतीय स्थान हासिल किया। इन्हें आयोजन समिति के अध्यक्ष रमेश कुमार साह ने ट्राफी एवं नकद पुरस्कार दिया। 

गांवों में घट रहा कुश्ती का क्रेज

पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि आधुनिकता के चकाचौंध में कुश्ती ऐसे महत्वपूर्ण खेल गांवों में कम होने लगा है। जबकि पूर्व में कुश्ती के प्रति लगाव अधिक था। ऐसे में पिछले चार वर्षों से वह इस प्रतियोगिता का आयोजन कर कुश्ती को जीवंत करने के लिए प्रतियोगिता का आयोजन करा रहे हैं। 

जिससे ग्रामीण क्षेत्र में छुपी प्रतिभा सामने निकलकर भी आ रही है। और खासकर ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं में कुश्ती के प्रति आकर्षण भी बढ़ा है। जो काफी सकुनदायक है। मैच से रेफरी की भूमिका में गोपालपुर गांव के पहलवान रवीन्द्र यादव थे। वहीं दंगल प्रतियोगिता में काफी संख्या में लोगों की मौजूदगी भी थी।

Suggested News