बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महादेव बेटिंग ऐप का मालिक रवि उप्पल गिरफ्तार, अब कई हस्तियों की खुलेगी पोल, जारी किया गया था रेड कॉर्नर नोटिस

 महादेव बेटिंग ऐप का मालिक रवि उप्पल गिरफ्तार, अब कई हस्तियों की खुलेगी पोल, जारी किया गया था रेड कॉर्नर नोटिस

DELHI- महादेव बुक ऑनलाइन सट्टेबाजी सिंडिकेट के दो प्रमुख आरोपियों में से एक रवि उप्पल को गिरफ्तार कर ईडी को एक बार फिर बड़ी सफलता हासिल हुई है. बताया जा रहा है कि रवि उप्पल को दुबई पुलिस ने हिरासत में लिया. जहां वह मनी लॉन्ड्रिंग मामले का सामना कर रहा है, जिसमें उस पर रिश्वत के आरोप हैं. वहीं यह भी बताया जा रहा है कि महादेव बुक ऑनलाइन सट्टेबाजी का प्रमुख आरोपी रवि उप्पल, सौरभ चंद्राकर का खास साथी है. रवि उप्पल के बाद अब सौरभ चंद्राकर की भी जल्द गिरफ्तारी हो सकती है. 

ईडी ने तीन नवंबर को दावा किया था कि फॉरेंसिक विश्लेषण और नकदी पहुंचाने के आरोपी दास द्वारा दिए गए एक बयान से 'चौंकाने वाले आरोप' सामने आए हैं कि महादेव सट्टेबाजी ऐप प्रमोटरों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब तक लगभग 508 करोड़ रुपए का भुगतान किया है और यह जांच का विषय है. केंद्र सरकार ने नवंबर में ही महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप सहित 22 गैरकानूनी ऐप्स और वेबसाइट को ब्लॉक कर दिया था.

भारतीय एजेंसियां यूएई में एक्टिव हो गई हैं, जिसकी वजह से भारत के मोस्ट वांटेड अपराधी अब आसानी से गिरफ्तार करके भारत लाए जा रहे हैं. बता दें कि महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप के सह संस्थापक रवि उप्पल जो भारत में वांटेड है उनको संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में हिरासत में लिया गया है. अवैध और गैरकानूनी ऐप्स बताते हुए इसको बैन कर दिया गया था. वहीं भारतीय एजेंसियां यूएई के अधिकारियों के संपर्क में हैं.   

Suggested News