बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमुई में मैत्री करुणा नेत्रालय ने नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का किया आयोजन, बीजेपी एमएलए श्रेयसी सिंह ने किया उद्घाटन

जमुई में मैत्री करुणा नेत्रालय ने नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर का किया आयोजन, बीजेपी एमएलए श्रेयसी सिंह ने किया उद्घाटन

JAMAUI: जमुई के बरहट प्रखंड अंतर्गत मलयपुर अस्पताल में बुधवार को निःशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। यह आयोजन 'मैत्री करुणा नेत्रालय' के द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन जमुई के विधायक श्रेयसी सिंह ने किया। कार्यक्रम का संचालन 'मैत्री करूणा नेत्रालय' सोना देवी मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा किया गया है।

दरअसल, 'मैत्री करुणा नेत्रालय' पूर्व से गिद्धौर में संचालित सोना देवी मेमोरियल अस्पताल को ही उत्क्रमण कर बनाया गया है। सोना देवी मेमोरियल अस्पताल का निर्माण श्रेयसी सिंह के पिता स्व० दिग्विजय सिंह ने अपने सांसद निधि से कराया था। जिसका उद्घाटन वर्ष 2003 में तत्कालीन उपराष्ट्रपति भैरों सिंह शेखावत ने किया था। अस्पताल का नामकरण पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व० दिग्विजय सिंह की माता स्व० सोना देवी के नाम पर किया गया था। 

वहीं इस जांच शिविर में नेत्र रोग से ग्रसित मरीजों के नेत्र जांच कर उन्हें उचित मेडिकल परामर्श देते हुए उनका मुफ्त इलाज किया जाना है। मुख्य रूप से लाभुकों का मोतियाबिंद का मुफ्त ऑपरेशन भी किया जाना है। ऐसे निःशुल्क शिविर 'मैत्री करुणा नेत्रालय' द्वारा समय समय पर नियमित रूप से आयोजित किए जाएंगे। जिससे क्षेत्र की जनता बड़ी संख्या में लाभान्वित हो सकेगी। इस कार्यक्रम के शुभ अवसर पर बड़ी संख्या में एकत्रित स्थानीय ग्रामीणों और मरीजों को संबोधित करते हुए श्रेयसी सिंह ने कहा कि वे हमेशा की तरह क्षेत्र वासियों को सर्वोत्तम स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने हेतु कटिबद्ध हैं। 

वर्तमान में राज्य सरकार के स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति उदासीन और गैर जिम्मेदाराना रवैए से पूरा बिहार पीड़ित है। ऐसी स्थिति में 'मैत्री करुणा नेत्रालय' द्वारा संचालित निःशुल्क नेत्र जांच शिविर स्वागत योग्य है और आमजनों को काफी लाभ होगा। कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष कन्हैया सिंह, जिला चिकित्सा प्रभारी कुमार महेंद्र प्रताप, बरहट प्रखंड प्रमुख रूबेन सिंह और बड़ी संख्या में स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।


Suggested News