बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एसएसबी की बड़ी कार्रवाई, हवाला के 36 लाख रुपए के साथ दो संदिग्ध गिरफ्तार

एसएसबी की बड़ी कार्रवाई, हवाला के 36 लाख रुपए के साथ दो संदिग्ध गिरफ्तार

डेस्क...  एसएसबी 20वीं बटालियन के जवानों ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए हवाला के 36 लाख रुपए के साथ दो युवक को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार दोनों युवक के पास से 36 लाख रुपए भारतीय के अलावा 10 हजार रुपए की नेपाली करेंसी भी जब्त की गई है। युवकों की पहचान सीतामढ़ी जिले में बैरगनिया थाना क्षेत्र के अशोगी गांव निवासी चंदन कुमार व पचटकी राम गांव निवासी अच्छेलाल राय के रूप में की गई है। रुपए बरामदगी के बाद से जिले में हवाला के रुपए होने की चर्चा गर्म है। हालांकि, रुपए के संबंध में एसएसबी के अधिकारी फिलहाल स्पष्ट जानकारी देने से इनकार कर रहें है।

एसएसबी के अधिकारी का कहना है कि दोनों युवक के पास मिले रुपए की गिनती कराई जा रही है। गिनती कराए जाने के बाद स्पष्ट जानकारी दी जाएगी। इधर, एसएसबी के एक अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार, दोनों बाइक से रुपए लेकर सीतामढ़ी की ओर से बैरगनिया पहुंचे थे। इसी दौरान एसएसबी को हवाला के रुपए पास कराए जाने की सूचना मिली। अधिकारियों के निर्देश पर जवानों ने नंदबारा रेलवे गुमटी के समीप बाइक सवार दोनों युवक को जांच के लिये रोका गया। दोनों युवक अपने जैकेट के अंदर रुपये छिपाकर रखे थे।

एसएसबी के अधिकारी के अनुसार, दोनों युवक के पास भारतीय पांच सौ रुपये के 73 सौ नोट बरामद किए गए हैं। इसके अलावा नेपाली करेंसी भी जब्त की गई है। फिलहाल एसएसबी के अधिकारी जब्त रुपए की गिनती करने के साथ-साथ रुपये के संबंध में दोनों से पूछताछ कर रहें है। पूछताछ के बाद रुपए के साथ दोनों युवक को इनकम टैक्स को सौंप दिया जाएगा। इधर, रुपए बरामदगी के संबंध में बैरगनिया थानाध्यक्ष अमीता सिंह ने बताया कि इस सिलसिले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।


Suggested News