बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रूस के मॉस्को में बड़ा आतंकी हमला, 60 लोग हताहत, हमले के पीछे ISIS का हाथ, अमेरिकी खूफिया एजेंसी ने कहा- साझा की थी जानकारी

रूस के मॉस्को में बड़ा आतंकी हमला, 60 लोग हताहत, हमले के पीछे ISIS का हाथ, अमेरिकी खूफिया एजेंसी ने कहा- साझा की थी जानकारी

रूस की राजधानी मॉस्को के पास क्रोकस सिटी हॉल में एकाएक धमाका और गोलीबारी से लोग दहशत में हैं.  शुक्रवार को हुए आतंकी हमले में 60 लोगों के मारे जाने की खबर है वहीं   145 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. सूचना के अनुसार क्रोकस सिटी हॉल में एकाएक  कुछ बंदूकधारी घुस गए और ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरु कर दी . हमला इतना जबरदस्त था कि कॉन्सर्ट हॉल की छत ढह गई.

रूसी समाचार रिपोर्टों के अनुसार आतंकियों ने  विस्फोटक भी फेंके.  क्रोकस सिटी हॉल में भीषण आग लग गई. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में क्रोकस सिटी हॉल के ऊपर काले धुएं का गुबार साफ दिख रहा है. यह हमला उस समय हुआ जब क्रोकस सिटी हॉल में कॉन्सर्ट के कार्यक्रम के लिए भीड़ जमा हुई थी.  इस दौरान पांच बंदूकधारी कॉन्सर्ट हॉल में घुस आए और भीतर मौजूद लोगों पर ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी.कहा जा रहा है कि आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ सीरिया एंड इराक यानी आईएसआईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

आईएसआईएस ने सोशल मीडिया पर साझा किए गए पोस्ट के जरिए हमले की ज़िम्मेदारी ली है.वहीं  अमेरिका का कहना है कि अमेरिकी खुफिया एजेंसियों को पता चला था कि अफगानिस्तान में आईएसआईएस की शाखा मॉस्को में हमले की योजना बना रही थी और यह जानकारी रूसी अधिकारियों के साथ साझा की गई थी.अमेरिकी अधिकारियों ने इस महीने की शुरुआत में रूसी अधिकारियों के साथ निजी तौर पर खुफिया जानकारी साझा की थी.  


Suggested News