बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

माले विधायक ने सासाराम हिंसा के लिए डीएम तथा एसपी को ठहराया दोषी, की कार्रवाई की मांग

माले विधायक ने सासाराम हिंसा के लिए डीएम तथा एसपी को ठहराया दोषी, की कार्रवाई की मांग

SASARAM :- खबर रोहतास जिला से है। जहां काराकाट के मार्ले विधायक अरुण कुमार सिंह ने सासाराम सांप्रदायिक हिंसा के लिए जिला प्रशासन तथा पुलिस को दोषी ठहराया है तथा कहा है कि उन्होंने सरकार से मांग किया है कि प्रशासन तथा एसपी के भूमिका की जांच होनी चाहिए। 

उन्होंने अपने ही सरकार के प्रशासन पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि पुलिस की उपस्थिति में जिस तरह से घरों में आग लगाया गया तथा जिला प्रशासन एवं पुलिस मूकदर्शक बनी रही। इस पूरे प्रकरण में जिला के डीएम तथा एसपी पर कार्रवाई होनी चाहिए। बता दें कि सासाराम में रामनवमी के जुलूस के बाद दो समुदायों में काफी तनाव हो गया था। इस दौरान हुए हिंसा में एक व्यक्ति की मौत भी हो गई थी। 

इस मामले को लेकर माले विधायक अरुण कुमार काफी नाराज हैं तथा कहा है कि प्रशासन को इस मामले में अपना चूक मानना चाहिए था। रामनवमी के दिन किसी तरह का कोई वारदात नहीं हुआ, लेकिन रामनवमी के बाद जो भी घटनाएं हुई है, उन सभी जगह पुलिस प्रशासन मौजूद थी और पुलिस की मौजूदगी में घरों को आग लगा दिया गया।

 उन्होंने कहा कि उनकी मांग है कि जहां कहीं भी दंगा होता है, तो इसके लिए स्थानीय जिलाधिकारी एवं एसपी को जिम्मेदार ठहराया जाए। साथ ही उन्होंने स्थानीय प्रशासन पर एक पक्षीय कार्रवाई का भी आरोप लगाया। सरकार में शामिल माले के विधायक के इस तरह के बयान की चर्चा हो रही है। उन्होंने खुले मंच से लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है।


Suggested News