BIHAR NEWS : मामा के दोस्त ने किया बच्चे का अपहरण, 30 लाख की मांगी फिरौती, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

BIHAR NEWS : मामा के दोस्त ने किया बच्चे का अपहरण, 30 लाख की मांगी फिरौती, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

MUZAFFARPUR : जिले के अहियापुर थाना क्षेत्र के शेखपुर ढ़ाब निवासी राजीव कुमार राय के 12 वर्षीय पुत्र रॉकी कुमार का 10 मई को अपहरण कर लिया गया था। अपहरणकर्ता ने मोबाइल पर फोन कर बच्चे को किराने दुकान पर बुलाकर अपहरण कर लिया था। आपको बता दें कि अपहरणकर्ता राजीव कुमार राय के साले का साथी था, जिसका पूर्व से उसके घर में आना जाना लगा हुआ था। जिसके कारण रॉकी मामा के दोस्त को जानता था और इसी का फायदा उठाकर अपहरण कर लिया गया। इसके बाद बच्चे की खोज में लगे माता पिता को जब बहुत खोजबीन के बाद भी बच्चा नहीं मिला तो पिता ने अहियापुर थाना की पुलिस को इस बात की जानकारी दी। 

इसके बाद बच्चे के पिता के मोबाइल पर अननोन नंबर से अपहरणकर्ता ने फोन कर 30 लाख रूपए की फिरौती मांगा। इसके बाद पिता ने कहा कि हमारे पास इतना रुपया नहीं है। रोज कमाने खाने वाले हैं। तब अपहरणकर्ता ने कहा की 25 लाख रूपये देना होगा। अन्यथा बच्चा को मार कर फेंक देंगे। इस बात को सुनते ही बच्चे के पिता ने पैसा इकट्ठा करना शुरू कर दिया। अपहरणकर्ता को बच्चे के पिता जब पैसा देने के लिए पहुंचे। तभी पुलिस ने अपहरणकर्ता को फिरौती की रकम 7 लाख 99 हज़ार के साथ दो को छापेमारी कर छपरा रेलवे स्टेशन से रात के 2:30 बजे गिरफ्तार कर लिया। जिसमें से एक बच्चे के मामा का दोस्त सरोज कुमार सिवान जिले का निवासी है। वहीँ दूसरा रवि कुमार है जो गोपालगंज जिले के महुआ का निवासी है। 

पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि इस किडनैपिंग मामले में दो और भी लोग हैं। जिसको जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मामले की जानकारी प्रेस वार्ता कर वरीय पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने दी। इस पूरे प्रकरण में बच्चे को सकुशल बरामद करने में नगर डीएसपी राम नरेश पासवान, प्रशिक्षु डीएसपी सियाराम यादव, पुलिस पदाधिकारी शुजाउद्दीन, अहियापुर थानेदार विजय कुमार सिंह समेत अन्य कई पुलिसकर्मी शामिल रहे।

मुजफ्फरपुर से अरविन्द अकेला की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News