ममता बनर्जी हुई कोरोना के बढ़ते खतरे से भयभीत, पीएम मोदी को दिया महत्वपूर्ण सुझाव

ममता बनर्जी हुई कोरोना के बढ़ते खतरे से भयभीत, पीएम मोदी को दिया महत्वपूर्ण सुझाव

कोलकाता. आम तौर पर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कई मुद्दों पर तल्ख राय रखने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर अब केंद्र सरकार से बड़ी गुहार लगाई है. ममता बनर्जी ने विदेश से भारत आने वाले लोगों पर रोक लगाने को लेकर केंद्र से सवाल किया है. 

उन्होंने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय क्या करता है ये देखना होगा क्योंकि यूके से आने वाली फ्लाइट में कोरोना के ज़्यादा मामले देखे जा रहे हैं. केंद्र सरकार की ये ज़िम्मेदारी है कि जिन देशों से कोरोना के मामले ज़्यादा आ रहे है उसके मद्देनज़र पाबंदियां लगाएं.

पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने गुरुवार को गंगासागर में कहा कि देश में कोरोना के मामले में बढ़ोत्तरी हुई है. वहीं देखा जा रहा है कि यूके से आने वाली फ्लाइट में कोरोना के ज़्यादा मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में यह बेहद अहम है कि केंद्र सरकार इस दिशा में आवश्यक पाबंदियां लागू करे. यूके से आने वाले विमानों सहित वैसे देश जहाँ इस समय कोरोना संक्रमण के मामले ज्यादा तेजी से बढ़ रहे हैं वहां से आने वाले विमानों पर पाबंदियां लगनी चाहिए. इससे देश में कोरोना और नए वैरिएंट के प्रसार पर समय रहते रोक लगाने में सहायता मिलेगी. 

ममता ने सागर द्वीप में प्रशासनिक समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों से शहर में ऐसे क्षेत्रों की पहचान करने को भी कहा जहां संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. बनर्जी ने यह भी कहा कि हालात को देखते हुए स्कूल और कॉलेज कुछ समय के लिए बंद किए जा सकते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि आवश्यक हो तो कार्यालयों को केवल 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ कार्य करने के लिए कहा जा सकता है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 13,154 नए कोरोना केस आए और 268 कोरोना संक्रमितों की जान चली गई. वहीं ओमिक्रोन देश के 22 राज्यों में फ़ैल गया है. दिल्ली में 263 और महाराष्ट्र में 252 मामलों के साथ देश में ओमिक्रोन के मामलों की संख्या बढ़कर 961 हो गई है. वहीं देशभर में मंगलवार को कोरोना के 9195 कोरोना केस आए थे. दुनियाभर में अबतक 28.49 करोड़ लोग कोरोना महामारी की चपेट में आ चुके हैं. इनमें से 3.48 करोड़ लोग भारत से हैं.



Find Us on Facebook

Trending News