मकर संक्रांति के मौके पर मंदार महोत्सव की होगी शुरुआत, तैयारियों के लेकर मंत्री और डीएम ने की बैठक

मकर संक्रांति के मौके पर मंदार महोत्सव की होगी शुरुआत, तैयारियों के लेकर मंत्री और डीएम ने की बैठक

BANKA : सुप्रसिद्ध मंदार महोत्सव सह पापहरनी मंदार मेला 2023 के आयोजन को सफल बनाने हेतु  जिला अधिकारी अंशुल कुमार की अध्यक्षता में मंदार फॉरेस्ट आईबी में समीक्षात्मक बैठक की गई। बैठक में मुख्य रूप से बिहार सरकार के लघु जल संसाधन मंत्री और अमरपुर के विधायक  जयंत राज कुशवाहा सहित कई दिग्गज नेता उपस्थित रहे। 

कार्यक्रम में जिला अधिकारी अंशुल कुमार, पुलिस कप्तान ,डॉ सत्य प्रकाश सहित विभिन्न विभाग के अधिकारी मौजूद थे। लघु जल संसाधन मंत्री जयंत राज ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि एक महीने तक लगने वाला बौसी मेला का 14 जनवरी से 14 फरवरी तक आयोजन किया जाता है। 

जिसमें कृषि प्रदर्शनी सहित कई सरकारी प्रदर्शनी का आयोजन किया जाता है। साथ ही जिला अधिकारी ने कहा कि बौसी मेला पूर्व वर्ष की तरह आयोजित होगा। आगामी 14 जनवरी को मंदार महोत्सव सांस्कृतिक कार्यक्रम सत्र से आरंभ होगा। 

बता दें की हर वर्ष मकर संक्रांति के अवसर पर लगने वाला मंदार का सुप्रसिद्ध, मंदार महोत्सव एवं बौंसी मेला की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन ने पूरी तरह से कवायद तेज कर दी है। वहीं, दूसरी ओर स्थानीय प्रबुद्धजनों और श्रद्धालुओं में इस बात की हर्ष और उम्मीद है कि महोत्सव क्षेत्र को नगर पंचायत का दर्जा मिलने के बाद पहली बार यहां मेले का आयोजन हो रहा है, ऐसे में नगर पंचायत को मिलने वाली सुख-सुविधाओं की धमक यहां भी देखने को मिलेगी।

बांका से चन्द्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News