बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ISKCON पर मेनका गांधी ने लगाया धोखेबाजी का बड़ा आरोप, कहा - सबसे ज्यादा कसाईयों को बेचते हैं गाय

ISKCON पर मेनका गांधी ने लगाया धोखेबाजी का बड़ा आरोप,  कहा - सबसे ज्यादा कसाईयों को बेचते हैं गाय

DESK : इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस यानि ISKCON आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। पटना सहित देश के सभी बड़े शहरों में इनके द्वारा मंदिर संचालित हैं। अब इस्कॉन पर भारतीय जनता पार्टी सांसद मेनका गांधी ने बड़े गंभीर आरोप लगा दिए हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने इस्कॉन पर धोखेबाजी का आरोप लगाते हुए कहा है कि यहां गायों को गौशाला से निकालकर कसाइयों को बेचा जाता है। मेनका गांधी के इन आरोपों के बाद हड़कंप मच गया है। फिलहाल, ISKCON की तरफ से इसे लेकर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

दरअसल पूर्व केंद्रीय मंत्री का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें । उन्होंने आरोप लगाए हैं कि ISKCON देश का सबसे बड़ा धोखा है। उन्होंने कहा, 'यह गौशालाएं चलाता है और बड़ी-बड़ी जमीनों समेत सरकार से कई लाभ हासिल करता है। हालांकि NEWS4NATION इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा सांसद ने आंध्र प्रदेश की गौशाला का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि वह ISKCON की अनंतपुर गौशाला गई थीं, जहां एक भी ऐसी गाय नहीं मिली जो दूध नहीं देती। साथ ही पूरी डेयरी में कोई बछड़ा नहीं था। उन्होंने कहा, 'डेयरी में एक भी दूध नहीं देने वाली गाय नहीं थी। एक भी बछड़ा वहां नहीं था। इसका मतलब है कि सभी को बेच दिया गया।'

उन्होंने आरोप लगाए, ISKCON अपनी सभी गायों को कसाइयों को बेच रहा है। उनके जितना कोई भी यह काम नहीं करता और सड़कों पर गाते हैं कि 'हरे राम हरे कृष्णा इसके बाद कहते हैं कि उनका पूरा जीवन दूध पर ही निर्भर है। शायद उनके जितनी गायों को कसाइयों को कोई और नहीं बेचता होगा।


Suggested News