पॉलिटिकल पर्यटन का नया डेस्टिनेशन बन गया है मनिहारी अनुमंडल, हर बड़ी पार्टी के नेता कर चुके हैं दौरा, जानें क्या है खास

पॉलिटिकल पर्यटन का नया डेस्टिनेशन बन गया है मनिहारी अनुमंडल, हर बड़ी पार्टी के नेता कर चुके हैं दौरा, जानें क्या है खास

KATIHAR कटिहार में पॉलिटिकल पर्यटन का नया डेस्टिनेशन बन गया है मनिहारी अनुमंडल का बाघमारा पंचायत। जहां पिछले कुछ माह में लगभग हर पार्टी के बड़े  राजनीतिक नेता दौरा कर चुके हैं। यह सिलसिला अब भी जारी है। नेताओं का यह पॉलीटिकल दौरा किसी चुनाव या उपचुनाव का हिस्सा नहीं है। बल्कि यहां गंगा नदी के कटाव से जुड़ा है। यहां नदी के कटाव को लेकर लगातार नेता, मंत्री आ रहे हैं, अपना दुख जताकर जाते हैं, कई वादे करते है, लेकिन जमीन स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है। नदी का कटाव बदस्तूर जारी है। 

गंगा नदी के कटाव से प्रभावित बाघमारा पंचायत के लोगों का कहना है इस इलाके में कटाव से लगभग एक लाख से अधिक आबादी दहशत में है अब तक पर अब तक कटाव के इस जद को रोकने के लिए एक इंच भी इस इलाके में अभी तक सरकारी काम नहीं शुरू हुआ है, लोग कटाव को रोकने के लिए अपने प्रयास से जो पहल किया है, वह नाकाफी है ऐसे में ग्रामीण इस पॉलिटकल पर्यटन से काफी परेशान है।

पिछले एक माह से बढ़ा कटाव

बाघमारा के राजेश कुमार ने बताया कि पिछले दो दशक से मनिहारी के कई इलाके कटाव से प्रभावित रहे हैं। जिसके बाद कुछ गांव के लोग यहां आकर बसे. लेकिन अब यहां भी पिछले एक माह से तेजी से नदी का कटाव हो रहा है। जिसके कारण इलाके के चार से पांच पंचायत के लगभग एक लाख आबादी प्रभावित है। अगर नदी का कटाव जारी रहा तो पता नहीं है कि हमलोग इसके बाद कहां जाएंगे। जो नेता आते हैं. सिर्फ घूमकर चले जाते हैं।


Find Us on Facebook

Trending News