बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मणिपुर हिंसा फिर हुआ उग्र, हमलावरों ने इसबार सीएम बीरेन सिंह के आवास पर किया हमला, आग लगाने की थी तैयारी

मणिपुर हिंसा फिर हुआ उग्र, हमलावरों ने इसबार  सीएम बीरेन सिंह के आवास पर किया हमला, आग लगाने की थी तैयारी

DESK : केंद्र और राज्य सरकार की कोशिशों के बाद भी मणिपुर में हिंसा थमती नजर नहीं आ रही है। मैतेई समुदाय से जुड़े दो लापता छात्रों की हत्या के बाद से एक बार फिर से राज्य को हिंसा ने जकड़ लिया है। स्थिति ऐसी है कि अब बीजेपी को इसके लिए जिम्मेदार माना जा रहा है और उनके नेताओं और कार्यालयों को निशाना बनाया जा रहा है। 

इस बीच गुस्साई भीड़ ने इम्फाल में मुख्यमंत्री बीरेन सिंह के पैतृक आवास पर हमला कर आग लगाने की कोशिश की। हालांकि कड़े सुरक्षा के कारण वह अपनी मंशा में कामयाब नहीं हो सके।

इम्फाल पूर्व के हेनगिंग इलाके में गुरुवार को बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के पैतृक आवास की ओर मार्च करने के लिए जुटे थे। लेकिन सुरक्षाबलों ने उन्हें रोक लिया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इम्फाल के हेनगिंग में मुख्यमंत्री बीरेन सिंह के पैतृक आवास पर हमला करने का प्रयास किया गया। लेकिन सुरक्षाबलों ने आवास से लगभग 100 मीटर पहले ही प्रदर्शनकारियों को रोक लिया।

इससे एक दिन पहले थौबल जिले में भी उग्र प्रदर्शन हुए थे। उस दौरान प्रदर्शनकारी मंडल बीजेपी कार्यलय पहुंच गए और उसके गेट को तोड़ दिया। इसके बाद उन्होंने खिड़कियां तोड़ी और आग लगा दी। हालांकि कुछ ही देर में सुरक्षाबलों ने उन्हें खदेड़ दिया। इससे पहले जून में थौबल जिले में तीन बीजेपी दफ्तरों में उपद्रवियों ने तोड़फोड़ की थी. इस दौरान भीड़ ने कार्यालय के गेट, खिड़कियां और परिसर में खड़ी एक कार के शीशे तोड़ दिए थे


Suggested News