सहरसा : मनरेगा इंजीनियर अपहरण कांड का पुलिस ने किया खुलासा, एक को किया गिरफ्तार

सहरसा : मनरेगा इंजीनियर अपहरण कांड का पुलिस ने किया खुलासा, एक को किया गिरफ्तार

SAHARSA : सहरसा में मनरेगा जेई अपहरण कांड के तीसरे दिन एसपी राकेश कुमार ने खुलासा किया है. इस कांड में संलिप्त कुख्यात अपराधी भरत यादव को गिरफ्तार किया गया है. जिस पर जिले के विभिन्न थानों में लूटपाट,छिनतई,आर्म्स एक्ट के कुल पंद्रह मामले दर्ज है. इस अपहरण कांड में चार अपराधी शामिल थे. जिसमें से तीन अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जगह जगह छापेमारी में जुट गई है. 

एसपी राकेश कुमार ने बताया की अपहरण का मुख्य कारण फिरौती बताया है. इस मामले की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि बीते मंगलवार की शाम सौरबाजार मनरेगा कार्यालय से ड्यूटी कर स्कूटी से जेई वापस सिमरी बख्तियारपुर अपने घर लौट रहे थे. इसी दौरान सौरबाजार थाना क्षेत्र के समदा-बखरी पुल के समीप कार सवार अपराधियों ने मनरेगा जेई मुकेश कुमार भारती का अपहरण कर लिया और उसके पिता से फोन पर पंद्रह लाख रुपए फिरौती की मांग किया था. 

जिसके बाद अपहृत जेई के पिता ने सौरबाजार थाना में आवेदन देकर सकुशल बरामदगी के लिए पुलिस से गुहार लगाई थी. इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए एसपी राकेश कुमार के निर्देश पर सदर एसडीपीओ संतोष कुमार के नेतृत्व में एसआईटी की टीम का गठन किया गया. एसआईटी, टेक्निकल सेल तथा गुप्तचर की सूचना के आधार पर कुख्यात अपराधी भरत यादव को गिरफ्तार किया गया. 

पूछताछ के बाद इसके बताएं संभावित ठिकानों पर एसआईटी एवं टेक्निकल सेल द्वारा घटना में संलिप्त अपराधियों के ठिकानों पर छापामारी की गई. जिसके बाद अपराधी दबाव में आकर 27 नवंबर की देर रात अपहृत मुकेश भारती को सदर थाना क्षेत्र के भारतीय नगर मुहल्ले के पास मुक्त कर दिया. जिसके बाद उन्हें एसआईटी द्वारा बरामद किया गया. इस घटना में संलिप्त अन्य तीन अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु छापामारी की जा रही है. जल्द ही बाकी संलिप्त अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. 

सहरसा से शौकत अली की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News