बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नाव पलटने से कई बच्चे डूबे, 6 लोगों के शव बरामद, 10 को बचाया गया, अभी भी कई लापता

नाव पलटने से कई बच्चे डूबे,  6 लोगों के शव बरामद, 10 को बचाया गया, अभी भी कई लापता

DESK. एक दर्दनाक हादसे में मंगलवार सुबह नाव के पलट जाने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लापता हैं। इस नाव में स्कूली बच्चे और स्थानीय लोग सवार थे। यह हादसा श्रीनगर के बटवाड़ा इलाके के पास झेलम नदी में हुआ. राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) द्वारा बचाव अभियान शुरू किया गया और कम से कम 10 लोगों को बचाया गया, जिनमें ज्यादातर बच्चे थे।

वहीं अब तक छह शव बरामद किए जा चुके हैं, जबकि तीन अभी भी लापता हैं। पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश के कारण झेलम सहित कई जल निकायों के जल स्तर में वृद्धि हुई है। बताया जा रहा है कि जो नाव पलटी वह बच्चों को गंदबल से श्रीनगर के बटवाड़ा ले जा रही थी। बचाव अभियान की निगरानी के लिए वरिष्ठ पुलिस और नागरिक प्रशासन अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा, “श्रीनगर में एक नाव दुर्घटना के कारण लोगों की मौत से मुझे गहरा दुख हुआ है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं और मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वह उन्हें इस अपार क्षति को सहने की शक्ति दे। उन्होंने कहा एसडीआरएफ, सेना और अन्य एजेंसियां राहत एवं बचाव कार्य कर रही हैं”. 

Suggested News