बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जंगल में लगा रखी थी अवैध शराब की कई भठ्ठियां, पुलिस ने खोज निकाला

जंगल में लगा रखी थी अवैध शराब की कई भठ्ठियां, पुलिस ने खोज निकाला

Nawada : जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है।  जहां एसटीएफ द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए शराब की कई अवैध भठ्ठियों को ध्वस्त किया गया है। वहीं मौके से हथियार समेत भारी मात्रा में महुआ शराब के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

बताया जा रहा है कि जिले के सिरदला  थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित बसेरिया और हेमजा  भारत के जंगलों में ये शराब भठ्ठियां लगाई गई थी। 

सिरदला थानाध्यक्ष ने बताया कि सूचना मिल रही थी कि बसेरिया और हेमजाभारत के जंगली इलाका में अवैध महुआ शराब निर्माण किया जा रहा है। सूचना के आलोक में जिला पुलिस बल,सैप जवान और एसटीएफ के साथ एक टीम बनाकर इलाके की घेराबंदी कर छापेमारी की गई। 

उन्होंने बताया कि जंगल में 14 शराब की भट्ठियां लगाई गई थी। जिनमें महुआ शराब तैयार किया जा रहा था। जिसे मौके पर ही ध्वस्त कर दिया   गया। वहीं मौके से तीन शराब तस्करों खरौंध गांव निवासी मनोज यादव, बिदेश्वरी प्रसाद का पुत्र ब्रह्मदेव कुमार, हाजीपुर गांव का विपिन कुमार को गिरफ्तार किया गया है। 

थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस छापेमारी के लिए जा रही थी तब जंगल की ओर से ये लोग शराब लेकर आ रहे थे। इन्हीं लोगों की निशानदेही पर जंगल में संचालित शराब भट्ठियों तक आसानी से पुलिस टीम पहुंच सकी। 

उन्होंने बताया कि तीनों ने पूछताछ में पुलिस को बताया है कि इस क्षेत्र में शराब का धंधा नवाबगंज गांव के रंजीत यादव करता है। हम लोग उसी के लिए काम करते हैं। 

पुलिस इन सभी के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। इस धंधे से जुड़े अन्य लोगों का भी नाम का पता लगाया जा रहा है। 

छापेमारी में थाने के एएसआइ विनय कुमार चौबे पुलिस बल के जवान और एसटीएफ के जवान शामिल थे।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Suggested News