बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अयोध्या राम मंदिर को उड़ाने की धमकी देने वाला मकसूद अंसारी भागलपुर से गिरफ्तार, साले पर लगाया साजिश का आरोप

अयोध्या राम मंदिर को उड़ाने की धमकी देने वाला मकसूद अंसारी भागलपुर से गिरफ्तार, साले पर लगाया साजिश का आरोप

अयोध्या स्थित राम मंदिर को उड़ाने की धमकी देने के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। शुक्रवार शाम को भागलपुर के बरारी थाना क्षेत्र से मकसूद अंसारी (26) को गिरफ्तार किया गया। अंसारी पर आरोप है कि उसने जून 2024 में राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी थी, जिसके बाद पूरे देश में धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। यूपी पुलिस काफी दिनों से अंसारी की तलाश कर रही थी। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने अंसारी को भागलपुर कोर्ट में पेश किया और 72 घंटे का ट्रांजिट रिमांड मांगा। हालांकि, कुछ जरूरी दस्तावेजों की कमी के कारण कोर्ट ने अगले दिन फिर से पेश करने का आदेश दिया। इसी दौरान अंसारी की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उसे सदर अस्पताल ले जाया गया और वहां से मायागंज अस्पताल रेफर किया गया।



जून 2024 में अयोध्या के राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी एक ऑडियो मैसेज के जरिए दी गई थी। इस धमकी के बाद देशभर की सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर आ गईं थीं। यूपी पुलिस ने उस मोबाइल का पता लगाया, जिससे धमकी दी गई थी, और आखिरकार मकसूद अंसारी तक पहुंचने में कामयाबी हासिल की।



गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में मकसूद अंसारी ने खुलासा किया कि उसने कुछ महीने पहले अपने साले अमन को अपना मोबाइल दिया था, क्योंकि उसका फोन खराब हो गया था। उसने दावा किया कि उसे नहीं पता कि अमन ने उसके मोबाइल का किस तरह इस्तेमाल किया। पुलिस अब इस बयान की गहराई से जांच कर रही है।


Suggested News