मसौढ़ी नगर परिषद में वार्ड पार्षदों की आज हुई पहली बैठक, लिए गए कई निर्णय

मसौढ़ी नगर परिषद में वार्ड पार्षदों की आज हुई पहली बैठक, लिए गए कई निर्णय

PATNA : मसौढ़ी नगर परिषद में आज वार्ड पार्षदों की पहली बैठक आयोजित की गयी. इस बैठक में नगर परिषद के सभी वार्डों के पार्षद उपस्थित रहे. इस बैठक की अध्यक्षता नगर परिषद मसौढ़ी की नई मुख्य पार्षद रानी कुमारी ने किया. नगर परिषद की पहली ही बैठक में कई फैसले लिए गए. जिसमें "तदर्थ कमिटी" का गठन प्रमुख रहा. मसौढ़ी नगर परिषद के इतिहास में ये पहली बार हुआ है कि नगर के विकाश कार्यों की समीक्षा के लिए एक ऐसी कमिटी का गठन किया गया है जिसमें वार्ड पार्षदों के अलावा आम लोगों को भी शामिल किया गया है. 

आपको बता दें कि "तदर्थ कमिटी" पाँच सदस्यीय एक कमिटी है जो आम लोगों की समस्या से लेकर नगर परिषद के हर कामों की समीक्षा करेगी और कार्यों को सही दिशा में करने के लिए कार्यों से संबंधित लोगों को एक उचित मार्गदर्शन देने का भी काम करेगी. इस बार की बैठक में ये फैसला लिया गया कि अब मसौढ़ी में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा स्थाई कमिटी द्वारा हर मंगलवार को की जाएगी और पूरे घटनाक्रम पर नगर अध्यक्ष भी अपनी पैनी नजर बनाए रखेंगी, ताकि आम लोगों की सुविधा के लिए हो रहे कार्य सही दिशा में हो सके. 

अब से हर माह के अंतिम शुक्रवार को नगर परिषद में एक विशेष बैठक का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें मृत्यु प्रमाण पत्र, जन्म प्रमाण पत्र, आवास योजना, साफ सफाई आदि कई तरह की जन समस्याओं पर चर्चा होंगी. साथ ही यह सुनिश्चित किया जायेगा कि हर समस्या का निष्पादन जल्द से जल्द किया जा सके. ताकि नगर की जनता को किसी भी परेशानी का सामना ना करना पड़े. 

आज की बैठक में "तदर्थ कमिटी" का गठन का कई पार्षदों ने विरोध भी किया. लेकिन जब कमिटी गठन के पक्ष में सभी पार्षदों से राय ली गई तो 19 पार्षदों ने कमिटी गठन के पक्ष में हामी भरी. जिसके बाद कमिटी को वैध करार देते हुए उसे कार्य करने के लिए लागू कर दिया गया. कमिटी में फरीदा बानो, शशिभूषण कुमार, मृत्युंजय कुमार, बालेंदु भारती और शंकर कश्यप शामिल हैं. 

पटना ग्रामीण से सुजीत कुमार की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News