बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एसडीओ के निरीक्षण में अधिक उपस्थिति बनाकर एमडीएम घोटाला की खुली पोल,एचएम सहित 11 शिक्षकों का एक दिन का वेतन स्थगित

एसडीओ के निरीक्षण में अधिक उपस्थिति बनाकर एमडीएम घोटाला की खुली पोल,एचएम सहित 11 शिक्षकों का एक दिन का वेतन स्थगित

MOTIHARI : मोतिहारी में नौनिहालों के निवाला पर गिद्ध नजर बनाकर शिक्षा विभाग के अधिकारी व एचएम राशि गटकने में जुटे है । विभागीय मिलीभगत से भौतिक उपस्थिति से दोगुना उपस्थिति बनाकर एचएम व विभाग के अधिकारी एमडीएम में बच्चों के निवाला को गटकने में जुटे हैं। इसका खुलासा अरेराज एसडीओ के आधा दर्जन स्कूल के औचक निरीक्षण में हुआ है।

एसडीओ के निरीक्षण में अरेराज व पहाड़पुर प्रखंड के आधा दर्जन विद्यालय निरीक्षण में कुछ विद्यालय में एमडीएम नही बना था तो अधिकांश विद्यालय में भौतिक उपस्थिति की दोगुनी उपस्थित बना हुआ पाया गया।एक विद्यालय को छोड़कर जहा एमडीएम बना भी था वहां मेनू के अनुसार नही बना था । वहीं कई शिक्षक बिना सूचना के स्कूल से अनुपस्थित पाए गए । अरेराज एसडीओ अरुण कुमार ने  भारी अनियमितता पर त्वरित करवाई करते हुए 11 शिक्षक के एकदिन का वेतन स्थगित करते हुए 24 घंटे में स्पष्टीकरण की मांग किया है।एसडीओ की करवाई से शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

एसडीओ ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान केंद्र के भौतिक सत्यापन के क्रम में राजकीय प्राथमिक विद्यालय चण्डिस्थान 99 का निरीक्षण किया गया.स्कूल में 12 बजे तक छात्रों की उपस्थिति नही बनाया गया था.वही एमडीएम भी नही बना था .बिना सूचना के एक शिक्षक भी अनुपस्थित थे 

.जिसको लेकर एचएम अशोक राम व शिक्षक उपेंद्र कुमार का एक दिन का वेतन रोकते हुए जबाब तलब किया गया.वही राजकीय मध्य विद्यालय झखरा व राजकीय उत्क्रमित म0 विद्यालय सोनवाल में स्कूल में भौतिक रूप से बच्चों की उपस्थिति कम पायी गयी

वही राजकीय मध्य विद्यालय झखरा व राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय सोनवाल में स्कूल में भौतिक रूप से बच्चों की उपस्थिति कम पायी गयी। जबकि उपस्थिति पंजी में बच्चो की संख्या  अधिक दर्ज किया गया था.  बिना सूचना के स्कूल से अनुपस्थित पाए गए। जिसको लेकर एचएम ओमप्रकाश सिंह व पदम् कांत पांडेय का एक दिन का वेतन रोकते हुए करवाई के लिए जबाब तलब किया गया। वहीं राउमावि सोनवल उतरी के शिक्षिका शाहिना खातून बिना सूचना की अनुपस्थित पायी गयी.राजकीय प्राथमिक विद्यालय बलहा संस्कृत में 1 बजे तक बच्चो की  उपस्थिति नही बनी थी।

एसडीओ ने बताया कि उक्त सभी शिक्षक का एक दिन का वेतन स्थगित करते हुए करवाई को लेकर जबाब गलब किया गया है.जबाब मिलने के बाद करवाई के लिए डीएम को भेजा जाएगा.वही मध्य विद्यालय कमलुवा में मेनू के अनुसार भोजन बना हुआ पाया गया.बच्चो के थाली में अंडा भी पाया गया।

रिपोर्ट - अवानिश मिश्रा


Suggested News