विधानसभा में शुरू हुआ चिकित्सा कोषांग, विधायकों को मिलने वाली ये सुविधाएं हो जाएंगी आसान

विधानसभा में शुरू हुआ चिकित्सा कोषांग, विधायकों को मिलने वाली ये सुविधाएं हो जाएंगी आसान

पटना. बिहार विधानसभा के विस्तारित भवन में मंगलवार को चिकित्सा सुविधा कोषांग का उद्घाटन किया गया. बिहार विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने विधानसभा में चिकित्सा सेवाओं को उपलब्ध कराने की बेहतर व्यव्य्स्था के तहत इसका उदघाटन किया. उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा के सदस्य और पूर्व सदस्यों को चिकित्सा भत्ता में देरी ना हो इसके लिए कोषांग का गठन किया गया है. 

उन्होंने कहा कि पहले विधानसभा सदस्यों को चिकित्सा भक्ता मिलने में देरी होती थी. अध्यक्ष के मार्गदर्शन पर विशेष रूप से चिकित्सा कोषांग का गठन किया गया है. बिहार विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि सदस्यों को अब यात्रा भत्ता जो 30,000 पहले निर्धारित थी उसे 50,000 किया गया है. पहले मिलने वाले 30,000 यात्रा भत्ता से सदस्यों को परेशानी होती थी इसलिए उस भत्ते में बढ़ोत्तरी की गई है. पहले एक साथ चार यात्री को यात्रा करने में इस भत्ता में पैसे की कमी हो जाती थी. इसलिए यात्रा भत्ता को 30,000 के बजाय 50000 किया गया. 

साथ ही विधानसभा अध्यक्ष के निर्देश के बाद शनिवार को भी अब विधानसभा में रेलवे टिकट काउंटर खोलने का आदेश जारी किया गया. इससे शनिवार को भी वहां से टिकट की बुकिंग आसानी से हो सकेगी. साथ ही अब चिकित्सा कोषांग शुरू होने से विधानसभा के सदस्य और पूर्व सदस्यों को चिकित्सा भत्ता मिलने में कोई बाधा नहीं होगी. 


Find Us on Facebook

Trending News