बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की खत्म होगी सदस्यता ! एथिक्स कमिटी ने प्रस्ताव किया पारित, पैसे लेकर लोकसभा में प्रश्न पूछने का आरोप

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की खत्म होगी सदस्यता ! एथिक्स कमिटी ने प्रस्ताव किया पारित, पैसे लेकर लोकसभा में प्रश्न पूछने का आरोप

N4N DESK : टीएमसी सांसद महुआ मोईत्रा पर कार्रवाई का शिकंजा कसता जा रहा है। लोकसभा में पैसे लेकर सवाल पूछने के मामले आज एथिक्स कमिटी की बैठक की गयी। जिसमे महुआ को संसद से निष्कासित करने के पक्ष में कमिटी के 10 में से 6 सदस्यों ने वोट किया। वहीँ 4 सदस्यों ने उन्हें संसद से निष्कासित करने का विरोध किया है। सदस्यों ने कहा की रिपोर्ट को गलत और पूर्वाग्रह से ग्रसित बताया है। अब इस रिपोर्ट को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को सौंपी जाएगी। जहाँ उनका फैसला अंतिम माना जायेगा। 

दरअसल टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने व्यापारी दर्शन हीरानंदानी के कहने पर संसद में अडानी ग्रुप और पीएम मोदी पर लगातार निशाना साधने का आरोप लगाया था। इसके बदले व्यापारी से उनको गिफ्ट्स मिले थे। महुआ पर ये भी आरोप थे कि उन्होंने अपनी संसदीय आईडी का लॉगइन पासवर्ड व्यापारी के साथ शेयर किया था, जिससे व्यापारी खुद महुआ की तरफ से उनकी आईडी का इस्तेमाल कर संसद में सवाल पूछ रहे थे। 

इसके बाद मामले की शिकायत लोकसभा स्पीकर से हुई और जांच एथिक्स कमेटी के पास गई। इस बीच बुधवार को बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने दावा किया था कि अब इस मामले की जांच लोकपाल ने सीबीआई को सौंप दी है। बता दें कि दुबे ने 21 अक्टूबर को भ्रष्टाचार विरोधी लोकपाल के पास महुआ की शिकायत की थी। उनपर संसद में सवाल पूछने के बदले घूस लेने का आरोप लगाया गया है। 

दुबे का कहना है कि महुआ ने देश की सुरक्षा से खिलवाड़ किया है। हालाँकि महुआ ने कहा कि CBI को पहले अडानी ग्रुप के कथित कोयला घोटाले की जांच के लिए FIR दर्ज करनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि यह जानकर अच्छा लगा कि मोदी जी का लोकपाल अभी जिंदा है।


Suggested News