बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में मणि हॉस्पिटल कोविड सेंटर का 'मंत्री' ने किया उद्घाटन, बापूधाम आईटीआई परिसर में हुई शुरूआत

मोतिहारी में मणि हॉस्पिटल कोविड सेंटर का 'मंत्री' ने किया उद्घाटन, बापूधाम आईटीआई परिसर में हुई शुरूआत

MOTIHARI: बिहार में कोरोना संक्रमण से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं। सरकार की तमाम तैयारी छोटी पड़ रही है। हालांकि सरकार का दावा है कि लॉकडाउन लगने के बाद स्थिति में सुधार हुआ है और पॉजिटिव मरीजों की संख्या में कमी आने लगी है। कोविड-19 के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए मोतिहारी के प्रसिद्ध समाजसेवी-शिक्षाविद आलोक शर्मा के बापूधाम आईटीआई के प्रांगण में मणि हॉस्पिटल कोविड सेन्टर का उदघाटन किया गया। सूबे के गन्ना उद्योग मंत्री प्रमोद कुमार ने आज इसका विधिवत उद्घाटन किया है। 

मंत्री प्रमोद कुमार किया शुभारंभ

शहर के छोटा बरियारपुर स्थित बापूधाम आईटीआई के प्रांगण में मणि हॉस्पिटल कोविड सेंटर की शुरूआत हुई। शुरुआती दौर में अतिसंक्रमित मरीजों के लिए 10 बेड की व्यवस्था की गई है। बहुत जल्द 15 और अतिरिक्त बेड का विस्तारीकरण किया जायेगा। इस नए कोविड सेन्टर का उदघाटन सूबे के गन्ना व विधि मंत्री प्रमोद कुमार, सिविल सर्जन डॉ अखिलेश्वर प्रसाद सिंह, ओएसडी डॉ अनिल कुमार झा, सदर एसडीओ प्रियरंजन राजू, अस्पताल के निदेशक डॉ मणिशंकर मिश्रा, डॉ रवि रंजन, प्रसिद्ध समाजसेवी और शिक्षाविद आलोक शर्मा, डॉ आनंद रंजन, मेजर वी तिवारी, संजय सिंह, डॉ शशिकांत राय, सुबोध कुमार, अधिवक्ता नरेंद्र देव, रजत राज तथा अन्य लोग के मौजदूगी में किया गया।

समाजसेवी आलोक शर्मा के बापूधाम आईटीआई प्रांगण में हुई शुरूआत

अस्पताल के निदेशक डॉ मणि शंकर मिश्रा ने पूर्वी चंपारण जिलाधिकारी, जिला प्रशासन एवं शहर के प्रतिष्ठित शिक्षाविद व समाजसेवी आलोक शर्मा को अस्पताल के स्थापना में महत्वपूर्ण योगदान के लिए विशेष धन्यवाद दिया। आज से इस अस्पताल में  मरीजों का उपचार शुरू कर दिया गया है। इस मौके पर मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि 10 बेड का कोरोना अस्पताल से जिले के मरीजों को सहूलियत होगी। वहीं प्रतिष्ठित शिक्षाविद व समाजसेवी आलोक शर्मा ने कहा कि कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। सरकारी स्तर पर सदर अस्पताल में कोविड सेंटर बनाये गए हैं। इसके अलावे अब मणि हॉस्पिटल में 10 बेड का कोविड सेंटर आज से शुरू हो गया है। इससे परेशानी में कमी आयेगी। 

Suggested News