बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी ने डॉक्टर संजय निषाद को लिखा खुला पत्र, परिवारवाद का लगाया आरोप

बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी ने डॉक्टर संजय निषाद को लिखा खुला पत्र, परिवारवाद का लगाया आरोप

PATNA : राज्य के पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी ने डॉक्टर संजय निषाद के नाम खुला पत्र लिखकर परिवारवाद का आरोप लगाया है। मंत्री ने अपने पत्र में कहा है कि आपको जब जब मौका मिला है। आपने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ समझौता कर निषादों को बेचने का काम किया है। इसके एवज में अपने पुत्र को सांसद बनाया और स्वयं एमएलसी बन कर घूम रहे हैं। यह सारी करतूतें निषाद समाज देख रहा है, जिसका खामियाजा आपको  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भुगतना पड़ेगा। 

वीआईपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने कहा कि मंत्री ने अपने पत्र में कहा कि मैं मुंबई छोड़कर बिहार एवं उत्तर प्रदेश में समाज को एकजुट करने के लिए आया था। उस दिशा में निरंतर प्रयासरत हैं। बिहार में बहुत हद तक इसके लिए सफलता भी मिली है। उत्तर प्रदेश में भी यह पद्धति दोहराने वाली है, लेकिन आप जैसे अवसरवादी एवं सुविधा भोगी लोगों के कारण निषाद समाज हमेशा ठगे जाते रहा है। ऐसे में आपसे आग्रह है कि निषाद समाज को एकजुट करने एवं उनके अधिकारों को दिलाने के लिए आप योगी आदित्यनाथ एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह करें। 

उन्होंने कहा की आपने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र के माध्यम से जो संदेश भेजा है, वह कतई पर्याप्त नहीं है। निषाद समाज हमेशा पिछड़ा रहा है जहां तक उत्तर प्रदेश का सवाल है पिछले 5 वर्षों में निषादों की उतनी प्रगति नहीं हो पाई है जितनी समाज अपेक्षित था। इसके पूर्व के नेताओं ने भी निषादों को समाज की मुख्यधारा में शामिल होने का मौका नहीं दिया। ऐसे में हमारी और आपकी जिम्मेदारी है कि निषादों को एकजुट कर उनके अधिकारों की रक्षा करें ताकि निषाद समाज भविष्य में विकास का मार्ग स्वयं तय कर सकें।

देबांशु प्रभात की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News