दुमका में फिर नाबालिक की हत्या : 14 साल की बच्ची को पहले गर्भवती बनाया, फिर हत्या कर पेड़ पर लटका दिया

दुमका में फिर नाबालिक की हत्या : 14 साल की बच्ची को पहले गर्भवती बनाया, फिर हत्या कर पेड़ पर लटका दिया

DUMKA : दुमका में एक सप्ताह पहले 12वीं की छात्रा अंकिता को जिंदा जलाकर हत्या के बाद लोगों का गुस्सा खत्म भी नहीं हुआ है कि जिले में एक बार फिर से एक नाबालिक किशोरी की मौत की घटना सामने आ गई है। मरने वाली किशोरी की उम्र 14 साल के आसपास है और वह  4 माह की गर्भवती बताई जा रही है। किशोरी का शव पेड़ पर लटकता हुआ मिला है। जिसके बाद एक बार फिर से जिले की राजनीति गरमा गई है। भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी नेलव जिहाद की आशंका जताई है।

घटना दुमका शहर से सटे श्रीअमड़ा गांव की बताई जा रही है। 14 वर्षीय आदिवासी किशोरी का शव पेड़ से लटका मिलाहै। शनिवार को तड़के जब लोग मॉर्निंग वॉक को निकले तो रस्सी के सहारे पेड़ से लटके किशोरी के शव को देखा। लोगों ने तुरंत घटना की सूचना पुलिस को दी। दिग्घी चौकी की पुलिस मौके पर पहुंच कर छानबीन में जुट गई। पुलिस नेशव कोकब्जे में लेकरपोस्टमॉर्टम के लिएदुमका स्थित फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भेज दिया।

मामा के घर रहती थी मृतका

पुलिस द्वारा काफी प्रयास के बाद मृतका की शिनाख्त हो सकी। नाबालिग किशोरी जिले के रानेश्वर थाना क्षेत्र की रहने वाली है। फिलहाल, वह मृतका जामा में अपने मौसा-मौसी के यहां रहती थी। जानकारी के अनुसार, मृतक किशोरी  4 माह की गर्भवती बताई जा रही हैऔर इस मामले में अरमान नाम के युवक की गिरफ्तारी हुई है। जो राज मिस्त्री का काम करता है।

हत्या या आत्महत्या स्पष्ट नहीं

हालांकि, पुलिस अधिकारी इस मामले पर अब तक कुछ भी बोलने या बताने से परहेज कर रहेहैं।अभी यह पता नहीं चल सकाहै कि किशोरी ने आत्महत्या की है या किसी ने हत्या कर शव को पेड़ से लटकाया है। वहीं, श्रीअमड़ा में पेड़ से एक नाबालिग की लाश बरामद होने की सूचना मिलते ही भाजपा नेत्री डॉ. लुईस मरांडी ने मुफस्सिल थाना पहुंच घटना कर पुलिस से घटना के संबंध में जानकारी ली और प्रशासन से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कीमांग ही है।

लव जिहाद की आशंका

वहीं, भाजपा नेता बाबूलाल मरांडी ने इस घटना को लेकर राज्य की हेमंत सोरेन सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि झारखंड कीआदिवासी बच्चियों पर अत्याचार का ये सिलसिला कब थमेगा? दुमका में एक और नाबालिग आदिवासी बच्ची राज्य की ध्वस्त हो चुकी कानून व्यवस्था की भेंट चढ़ गई। 

उन्होंने आरोप लगाया कि अरमान के जिहादी अरमानों का शिकार हुई यह संताल आदिवासी बच्ची महज चौदह साल की थी। इस मामले के लव जिहाद के इंटरनेशनल नेटवर्क से जुड़े होने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता? मरांडी ने सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि जेहादी तत्व सुनियोजित तरीके से संथाल के सांस्कृतिक ढांचे की कब्र खोद रहे हैंऔर आपकी नींद नहीं खुल रही है।

Find Us on Facebook

Trending News