बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मिशन 2024 : क्या बिहार - उत्तरप्रदेश होते हुए दिल्ली पहुंचेंगे नीतीश, जदयू ने शुरू की तैयारी, 20 वर्ष बाद लड़ सकते हैं चुनाव

मिशन 2024 : क्या बिहार - उत्तरप्रदेश होते हुए दिल्ली पहुंचेंगे नीतीश, जदयू ने शुरू की तैयारी, 20 वर्ष बाद लड़ सकते हैं चुनाव

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने में लगे हुए हैं. दिल्ली को लेकर नीतीश खासे गंभीर हैं  ऐसे में नीतीश कुमार बिहार से उत्तरप्रदेश होते हुए लोकसभा पहुंचेगे. उत्तरप्रदेश से नीतीश के चुनाव लड़ने के कयास तेज हो गये है.  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आगामी लोकसभा चुनाव उत्तर प्रदेश से लड़ सकते हैं. इसको लेकर के उत्तर प्रदेश के कई इलाकों की जनता मांग कर रही है. यह जानकारी ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार जो उत्तर प्रदेश जदयू के प्रभारी भी हैं, ने दी है।

श्रवण कुमार ने बुधवार को कहा वह लगातार उत्तर प्रदेश का दौरा करते रहते हैं और पार्टी की मजबूती के लिए काम कर रहे हैं. कुमार ने कहा कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के फूलपुर, प्रतापगढ़ और जौनपुर के पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उम्मीदवारी की मांग की है. बता दें कि फूलपुर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व जवाहरलाल नेहरू करते थे. 

ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि उत्तरप्रदेश ने देश को सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री दिया है, उस प्रदेश का हाल काफी खराब है. उन्होंने भाजपा के योगी शासन पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जदयू के कार्यकर्ता और वहां की जनता लगातार सरकार के खराब कामकाज को लेकर परेशान है. बहरहाल विपक्ष की राजनीती करने वाले नीतीश कुमार और उनका दल जदयू उत्तरप्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 में अपने उम्मीदवार उतारेगा इसका जवाब आने वाले समय में मिलेगा लेकिन कयासों का  बाजार तो गर्म है ही.

नीतीश कुमार ने वर्ष 1989 से 2004 के बीच बिहार में बाढ़ और नालंदा लोकससभा सीटों से 6 बार लोकसभा का चुनाव जीता. वे केंद्र में अलग अलग सरकरों में मंत्री भी रहे. वहीं वर्ष 2005 में बिहार का मुख्यमंत्री बनने के बाद से नीतीश फिर कभी भी चुनाव में प्रत्यक्ष रूप से नहीं उतरे. वे विधान परिषद के सदस्य हैं. ऐसे में लोकसभा चुनाव 2024 के पहले विपक्षी एकजुटता की पहल में बड़ी सफलता हासिल करने वाले नीतीश फिर से अगर चुनाव लड़ते हैं तो यह 20 साल बाद नीतीश का चुनावी मैदान में कदम रखना होगा. 

Suggested News