बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर अपनी ही सरकार पर हमलावर हुए एमएलसी प्रो संजय सिंह, कहा सदन में करेंगे गोलीकांड की चर्चा

बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर अपनी ही सरकार पर हमलावर हुए एमएलसी प्रो संजय सिंह, कहा सदन में करेंगे गोलीकांड की चर्चा

SITAMARHI : बिहार में बढ़ रहे आपराधिक घटनाओं को लेकर विपक्ष सरकार पर लगातार हमलावर है। तो वही अब बढ़ रहे अपराधिक घटनाओं की सत्ताधारी दल के लोग भी विरोध करने लगे है। सीतामढ़ी के श्रीराधा कृष्ण गोयनका कॉलेज के फिजिक्स विभाग के एचओडी सह बर्सर को गोली मारे जाने के दूसरे दिन सीतामढ़ी पहुंचे एमएलसी प्रो. संजय सिंह अपनी ही सरकार पर हमलावर हो गए है। उन्होंने कहा है कि जब शिक्षक अपने महाविद्यालय के प्रांगण में सुरक्षित नहीं है सड़क पर कैसे सुरक्षित होगा। उन्होंने सरकार से उच्च स्तरीय जांच कराने के साथ दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। 

इधर घटना के विरोध में विश्वविद्यालय से लेकर महाविद्यालय तक के शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मी काला पट्टी बांधकर धरना प्रदर्शन पर चले गए है। बूटा  के सचिव प्रो जगजीवन प्रसाद ने बताया की घटना से सभी कर्मी दहशत में है। जब तक अपराधी की गिरफ़्तारी नही हो जाती है। तब तक काला पट्टी लगाकर विरोध किया जाएगा। वही एमएलसी ने बताया कि आगामी 6 तारीख से शीतकालीन सत्र शुरू किया जा रहा है। जिसमें सदन में सरकार के सामने उक्त घटना की चर्चा करेंगे। उन्होंने कुलाधिपति से भी नैक के नाम पर पूरे बिहार के महाविद्यालय में हो रहे कार्य की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है। 

बताते चलें के घटना के 26 घंटे बीत जाने के बाद तक कॉलेज प्रशासन की ओर से घटना को आलोक में आवेदन तक नहीं दिया गया है। घटना को लेकर पुलिस भी अपनी जांच को तेज कर दी है। जिसमें चार लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। घटना को लेकर एसटीएफ की टीम भी महाविद्यालय पहुंच सभी पहलू पर जांच कर रही है। पुलिस की ओर से सीसीटीवी फुटेज जारी कर दिया गया है। बताते चले कीशहर के राधाकृष्ण गोयनका महाविद्यालय में अक्सर टेंडर को लेकर विवाद होता रहा है। मंगलवार को बर्सर को गोली मारे जाने वाले में भी टेंडर के कार्यों की बता सामने आई है। कॉलेज कर्मियों के अनुसार कॉलेज में रीडिंग रूम, चार दिवारी समेत कई काम बिना बर्सर प्रो. रवि पाठक के अनुमति से किए जा रहे थे। जिसको लेकर कई बार रवि पाठक का संवेदको के साथ विवाद भी हुआ था। वर्तमान में ही आर्ट्स कॉमर्स ब्लाक और साइंस विभाग में वर्तमान में 5 करोड़ का कार्य हुआ था। कॉलेज के कर्मियो के अनुसार महाविद्यालय में कई कर्मियों और उनके रिश्तेदारों को ही निर्माण कार्य का टेंडर दे दिया जाता है। कॉलेज कर्मी ने बारे कि दुर्गा पूजा के समय भी बर्सर से कार्य करवाने वाले लोगो का विवाद हुआ था। 

प्रो. रवि पाठक नवंबर माह में कॉलेज के बर्सर के पद से मुक्त होने वाले थे। इस कारण उक्त कार्यों की अनुमति नहीं दे रहे थे। जोकि विवाद का सबसे बड़ा कारण है। महाविद्यालय में कार्यरत 36 वर्षीय रवि पाठक उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के मूल निवासी है। शहर के आदर्श नगर में वर्तमान में रहकर महाविद्यालय में अध्यापक के रूप में 2018 से कार्यरत है।  इसी दौरान इस दौरान हैरत की बात तो यह रही कि महाविद्यालय में इंटरमिडियट का सेंटअप परीक्षा के दौरान घटना स्थल के आसपास सैकड़ों छात्रों के मौजूदगी के बाबजूद अपराधियो ने उनके कार्यालय में घुसकर करीब 11:57 में सामने से गोली मारकर आराम से दौड़ते हुए महाविद्यालय के पिछले गेट से भाग फरार हो गए। जहाँ उनका विरोध न ही किसी कर्मचारी ने किया न ही छात्रों ने जबकि महाविद्यालय के सुरक्षा में प्राइवेट गन मैन भी रखी गई है। जो की दिन में तीन गार्ड व रात्रि में दो गार्ड की तैनात की गई है बाबजूद घटना को अंजाम दे अपराधी आराम से निकल जाता है।

सीतामढ़ी से अविनाश की रिपोर्ट 

Suggested News