बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मॉडल ने आंखों पर बनवाया टैटू, हो गई अंधी

मॉडल ने आंखों पर बनवाया टैटू, हो गई अंधी

Desk: पोलैंड में टैटू डिजाइनर की गलती की वजह से एक मॉडल के आंख की रोशनी चली गई. मॉडल अलेक्जेंड्रा सडोव्स्का रैपर पोपेक की तरह दिखना चाहती थी और उसके लिए उसने अपनी आंखों को काला कराने का फैसला किया लेकिन टैटू बनाने वाली की गलती से उसके जीवन में हमेशा के अंधेरा छा गया.

आईबॉल टैटू को स्क्लेरल टैटू के रूप में भी जाना जाता है. इसी प्रक्रिया के दौरान, मॉडल के आईबॉल में स्याही इंजेक्ट की जाती है जिससे सफेद हिस्सा भी काला दिखने लगता है. अलेक्जेंड्रा की आंखों में भी काली स्याही इंजेक्ट की गई थी जिसके बाद उन्हें उस आंख से दिखना बंद हो गया. पोपेक का लुक पाने के लिए, अलेक्जेंड्रा ने प्रक्रिया के लिए कथित तौर पर पिओटर ए पायोत्र नामक एक टैटू कलाकार के पास गई थी, जिसके बाद, एलेक्जेंड्रा की आंखों में दर्द होने लगा. पायोत्र ने अलेक्जेंड्रा को आश्वासन दिया कि दर्द सामान्य है और दर्द निवारक दवाओं से इलाज किया जा सकता था.

हालांकि, जांच में टैटू कलाकार की ओर से नासमझी का खुलासा हुआ, जिसने मॉडल की आंखों को गंभीर नुकसान पहुंचाया. टैटू कलाकार ने शरीर की स्याही का इस्तेमाल किया जो आंखों के संपर्क में नहीं आना चाहिए था. कुछ मीडिया रिपोर्टों ने यह भी दावा किया कि टैटू कलाकार के पास नाजुक प्रक्रिया करने के लिए आवश्यक स्किल और ट्रेनिंग नहीं थी.

बॉटेड प्रक्रिया के परिणामस्वरूप, मॉडल को एक आंख में पूर्ण अंधापन का सामना करना पड़ा और वह पूरी तरह से अपनी दृष्टि खो सकती है. डेली मेल ने बताया कि अलेक्जेंड्रा को अपनी देखनी की रोशनी प्राप्त करने के लिए तीन प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ा. डॉक्टरों ने दावा किया है कि स्याही अलेक्जेंड्रा के ऊतकों तक पहुंच गई है और उसे उस आंखों की रोशनी दुबारा मिलने की कोई उम्मीद नहीं है.


Suggested News