बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'मोदी सरकार जवाब दें'?, तेजस्वी यादव के बाद राजद सुप्रीमो लालू यादव ने पीएम मोदी से पूछा सवाल, लगाए गंभीर आरोप

'मोदी सरकार जवाब दें'?, तेजस्वी यादव के बाद राजद सुप्रीमो लालू यादव ने पीएम मोदी से पूछा सवाल, लगाए गंभीर आरोप

PATNA: बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज है। दूसरे चरण का मतदान समाप्त हो गया है। वहीं अब सभी राज्यों में तीसरे चरण के मतदान के लिए तैयारियां शुरू हो गई है। इसी पक्ष विपक्ष का एक दूसरे के ऊपर आरोप प्रत्यारोप लगाना भी जारी है। हालांकि 2019 के मुकाबले 2024 में वोटिंग प्रतिशत कम है। वहीं राजनीतिक गहमागहमी के बीच एक ओर जहां एनडीए अपने विकास के आधार पर वोट मांग रही है। वहीं विपक्ष नए नए तरीके अपनाकर सत्ता पक्ष पर हमला बोल रहा है।

PM पर लगाए आरोप

विपक्ष के नेता लगातार भाजपा पर संविधान में बदलाव लाने का आरोप लगा रहे हैं। बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इसको लेकर कई बार पीएम मोदी से सवाल पूछ चुकें हैं। वहीं अब इसके बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही राजद सुप्रीमो ने भी पीएम मोदी से सवाल किए हैं। 

राजद सुप्रीमो ने मांगा जवाब

दरअसल, राजद सुप्रीमो ने सोशल मीडिया पर ट्विट कर पीएम मोदी और भाजपा से सावल किया है। लालू यादव ने पूछा है कि, "भारतीय जनता पार्टी, मोदी सरकार और बीजेपी के नेताओं को बाबा साहब अंबेडकर द्वारा रचित देश के सबसे पवित्र ग्रंथ संविधान से नफ़रत क्यों है? मोदी सरकार दलितों, पिछड़ों, वंचितों और गरीबों का आरक्षण, नौकरी, लोकतंत्र और संविधान क्यों समाप्त करना चाहती है? जवाब दें?

संविधान बदलना चाहती है भाजपा

लालू यादव ने मोदी सरकार से इसका जवाब मांगा है। वहीं इसके पहले भी तेजस्वी यादव, राहुल गांधी सहित पूरा विपक्ष भाजपा पर संविधान बदलने का आरोप लगा चुका है। तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी से इसको लेकर कई सवाल भी पूछा है। विपक्ष का दावा है कि, पीएम नरेंद्र मोदी संविधान में संशोधन करने और आरक्षण को खत्म करने के लिए 400 सीटें मांग रहे हैं। सरकार बनाने के लिए 273 सीटें पर्याप्त हैं। इस चुनाव का उद्देश्य संविधान और राष्ट्र की रक्षा करना है।

Suggested News