बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोहन यादव और विष्णु लेंगे पद और गोपनियता की शपथ, पीएम मोदी, शाह और नड्डा होंगे स्पेशल गेस्ट

मोहन यादव और विष्णु लेंगे पद और गोपनियता की शपथ, पीएम मोदी, शाह और नड्डा होंगे स्पेशल गेस्ट

DELHI- पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव में भाजपा को जबरदस्त सफलता हासिल हुई है. तीन राज्यों में बीजेपी को बहुमत मिला है.  मध्य प्रदेश  और छत्तीसगढ़  में  बुधवार 13 दिसंबर को शपथ ग्रहण समारोह होगा. जिसमें छग सीएम विष्णुदेव साय मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. पहले मध्य प्रदेश में शपथ ग्रहण समारोह होगा, एमपी में सुबह करीब 11.30 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा, इसके बाद छत्तीसगढ़ में करीब 3 बजे शपथ समारोह होगा.

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद का शपथ ग्रहण समारोह होगा. इसके लिए दोपहर तीन बजे का समय तय है. छत्तीसगढ़ में आदिवासी नेता विष्णुदेव साय मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. उनके साथ भी दो डिप्टी सीएम समेत 10 मंत्री शपथ ले सकते हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ पहले मध्य प्रदेश जाएंगे. इसके बाद वो यहां छत्तीसगढ़ पहुंचेंगे. खबर के मुताबिक छत्तीसगढ़ में बुधवार को राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा. इस दौरान यहां बड़ी संख्या में बीजेपी के कार्यकर्ताओं के भी आने की उम्मीद है.   

 इस शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह शामिल हो सकते है। इसके अलावा भाजपा राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ-साथ बड़े पदाधिकारी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।  यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ  इन दोनों शपथ समारोह में हिस्सा लेंगे. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी ऐसा ही करेंगे.

 3 राज्यों में बीजेपी ने बंपर जीत दर्ज करने के बाद सीएम के फेस में बड़ा बदलाव किया ह.। उन्होंने अपने फैसले से सबको हैरान कर दिया है. जहां, छत्तीसगढ़ में आदिवासी नेता विष्णुदेव साय को सीएम बनाया वहीं, एमपी में ओबीसी से आने वाले 3 बार के विधायक मोहन यादव को प्रदेश संभालने की जिम्मेदारी दी है. मोहन यादव को 18 साल से बीजेपी की तरफ से सीएम रहे शिवराज सिंह की जगह मौका दिया गया है. 


Suggested News