ट्रेलर में ठूंस-ठूंस कर तस्करी के लिए ले रहे थे दो दर्जन से अधिक गाय-बैल, भागने के क्रम में चढ़े SSB और पुलिस के हत्थे

ट्रेलर में ठूंस-ठूंस कर तस्करी के लिए ले रहे थे दो दर्जन से अधिक गाय-बैल, भागने के क्रम में चढ़े SSB और पुलिस के हत्थे

GAYA : 29वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल एवं शेरघाटी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मवेशियों की अवैध तस्करी के खिलाफ बड़ा कार्रवाई की है। SSB और शेरघाटी पुलिस ने नेशनल हाईवे एनएच दिल्ली कोलकता मार्ग पर मवेशियों से भरा एक ट्रेलर पकड़ा है। इस दौरान ट्रेलर से 26 मवेशी उतारे गए। जिसमें चार गाय और 22 बैल शामिल है। सभी मवेशियों को बाद कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद औरंगाबाद देवकुंड स्थित गौशाला भेज दिया गया।

इस कार्रवाई को लेकर बताया गया कि 29वीं सशस्त्र सीमा बल ई समवाय बीबीपेसरा को गुप्त सूचना मिली थी कि नेशनल हाईवे एनएच दिल्ली कोलकता मार्ग पर पर एक ट्रेलर जिसमें अवैध सामान लोड है जिसका गाड़ी संख्या BR 24GA 2975 है जो कि डोभी के रास्ते शेरघाटी जाने का सूचना था इस सूचना के आधार पर 29 वीं वाहिनी के कमांडेंट श्री एच. के. गुप्ता के दिशा निर्देश पर एसएसबी और शेरघाटी पुलिस का एक त्वरित अभियान टीम का गठन किया गया एसएसबी व शेरघाटी पुलिस की मुस्तैदी को देखते हुए ट्रक ड्राइवर ने नेशनल हाईवे  के नजदीक बूढ़ी नदी के किनारे महम्मदपुर गांव के समीप गाड़ी ले भागने के क्रम में जहां पर नदी में बालू में गाड़ी का चक्का फंस गया।

जहां पुलिस व ग्रामीण के सहयोग से ट्रक ड्राइवर को को पकड़ने में सफलता मिली तत्पश्चात सर्च करने के बाद पाया गया कि उस गाड़ी में बैल एवं गाय से भरा हुआ जो कि काफी कष्ट में थे उनका पैर राशियों से बंधा हुआ था और साथ ही पकड़े हुए ड्राइवर का नाम और पता पूछने पर उसने बताया क हमारा नाम  हासिम अंसारी पुत्र - फैयाज अंसारी, गांव - चांदपुर थाना - रौशनगंज जिला- गया (बिहार) का रहने वाला है।

 वहीं पर मौजूद एसएसबी के पार्टी कमांडर उपनिरीक्षक तरुण कुमार एवं शेरघाटी पुलिस के उपमहानिरीक्षक संतोष कुमार गुप्ता ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जप्त किए हुए गाड़ी को शेरघाटी थाना लाए एवं गायों को जमा करने के लिए गौसाला भवन देवकुंड औरंगाबाद के लिए रवाना किया गया।  जहां गिनती के क्रम में 04 गाय एवं  22बैल -जिसमें एक गाय मृत मिली टोटल 26 मवेशी जमा करने के पश्चात वहां से शेरघाटी थाना लाने के पश्चात गाड़ी एवं चालक को अग्रिम कार्रवाई के लिए शेरघाटी थाना को सुपुर्द कर दिया गया है


Find Us on Facebook

Trending News