बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी:चौकीदार के बेटा का हनक,नेम प्लेट लगा वर्दी पहनकर थाना में झड़ता है रौब,पुलिस विभाग पर उठ रहे सवाल

मोतिहारी:चौकीदार के बेटा का हनक,नेम प्लेट लगा वर्दी पहनकर थाना में झड़ता है रौब,पुलिस विभाग पर उठ रहे सवाल

मोतिहारी: जिले के दरपा थाना  पुलिसिया कार्यशैली पर एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया है.  जहां पुलिस के सानिध्य में वर्दी मे चौकीदार का पुत्र वर्दी पहने नॉकरी कर रहा है और पुलिस महकमा बिना किसी भेदभाव के कार्य ले रही है.  बहरहाल पुत्र का फोटो स्वयं चौकीदार पुत्र के द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है.जबकि उसका पुलिस महकमे से कोई लेना-देना नहीं है.वह अपने पिता की जगह अनाधिकृत रुप से ड्यूटी करता है.साथ हीं थाना के संवेदनशील रिकॉर्ड की देखरेख भी करता है.इतना हीं नहीं उसने अपने युनिफॉर्म पर अपने नाम का नेमप्लेट भी लगा रखा है.

मामला दरपा थाना का है.जहां दुबहा गांव निवासी चौकीदार अर्जुन सिंह का पुत्र रुपेश कुमार अपने वर्दी पर अपना नेमप्लेट लगा कर वर्षों से ड्यूटी कर रहा है.यहां तक की सीओ कार्यालय छौड़ादानो मे अर्जुन सिंह की प्रतिनियुक्ति के दौरान भी उसका पुत्र रुपेश कुमार बजाप्ता सरकारी कर्मचारी के रुप मे ड्यूटी करता रहा.इसको लेकर न तो तत्कालीन सीओ ने कोई आपत्ति दर्ज करायी और न हीं थानाध्यक्ष ने.

यह भी बता दें कि,उसके बाद दरपा थाना मे कई थानाध्यक्ष आए और गए,किन्तु किसी ने कोई आपत्ति नहीं की.वर्तमान मे भी वह पिता की जगह ड्यूटी करता है.जबकि चौकीदार अर्जुन सिंह भला-चंगा और स्वस्थ है.वह अपने गांव और क्षेत्र मे काफी विवादित रहा है.खासकर भू-माफियाओं से उसकी सांठ-गाठ चर्चा का विषय रहा है.हत्या जैसे गंभीर मामलों मे भी वह आरोपित है.कई गंभीर आपराधिक मामलों मे उसका नाम आता रहा है.इसे लेकर क्षेत्र के लोग चौकीदार से काफी भय खाते हैं.

फर्जी वर्दी तथा दबंगई के मेल से पिता-पुत्र का क्षेत्र मे काफी खौफ है.लोगों को भयाक्रांत करने के लिए चौकीदार के पुत्र रुपेश कुमार ने अपने फेस-बुक आईडी पर दरपा थाना और अंचल कार्यालय मे वर्दी पहन कर ड्यूटी करता हुआ अपना फोटो पोस्ट किया है.ताकि लोग उसे पुलिस महकमा का हीं समझें.

इसको लेकर क्षेत्र के लोगों ने वरीय पुलिस अधिकारी को गोपनीय ढंग से आवेदन दिया है.वहीं इस बाबत दरपा थानाध्यक्ष उमाशंकर माझी से पूछे जाने पर उन्होंने स्वीकार किया कि,अर्जुन सिंह का बेटा रुपेश कुमार कभी-कभी उसकी जगह पर ड्यूटी करता है.लेकिन वर्दी पहनने की बात से इनकार किया.जबकि रुपेश के फेसबुक पर कई ऐसे फोटो मौजूद हैं जिसमे वह नेमप्लेट के साथ वर्दी पहन कर पुलिस के साथ ड्यूटी कर रहा है.

रिपोर्ट- हिमांशु

Suggested News