मोतिहारी में दो प्रत्याशियों पर लटकी कार्रवाई की तलवार, व्यय प्रेक्षक ने आरओ को अंतिम नोटिस भेजने का दिया निर्देश

मोतिहारी में दो प्रत्याशियों पर लटकी कार्रवाई की तलवार, व्यय प्रेक्षक ने आरओ को अंतिम नोटिस भेजने का दिया निर्देश

MoTIHARI... बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को भयमुक्त, शांतिपूर्ण व निष्पक्ष कराने को लेकर प्रशासन अलर्ट है। चुनाव आयोग के गाइडलाइन को सख्ती से पालन कराने के लिए प्रशासन निरोधधात्मक करवाई के साथ प्रत्याशियों के चुनावी खर्च पर कड़ी नजर रख रहे है। चुनाव व्यय प्रेक्षक ने चुनावी खर्च नहीं देने वाले दो प्रत्याशियों को अंतिम नोटिस भेजने का निर्देश संबंधित आरओ को दिया है। अंतिम नोटिस के बाद भी खर्च का व्यौरा नहीं देने पर कार्रवाई की बात कही गई है। दोनों प्रत्याशियों के केसरिया व गोबिंदगंज विधानसभा क्षेत्र के निर्दलीय प्रत्याशी बताए जा रहे हैं।

चुनाव व्यय प्रेक्षक राकेश भडड़िया ने केसरिया व गोबिंदगंज विधानसभा के एक एक निर्दलीय प्रत्याशी को अंतिम नोटिस भेजने का निर्देश संबंधित निर्वाची पदाधिकारी को दिया है।

निर्धारित तिथि पर उपस्थित होकर चुनाव में व्यय का लेखा जोखा नहीं देने पर कार्रवाई की बात कही गई है। गौरतलब है कि केसरिया व गोविन्दगंज में विधानसभा में दूसरे चरण में मतदान होना है। चुनाव में किए जा रहे खर्च का लेखा जोखा से प्रत्याशी को व्यय प्रेक्षक को जनकारी देना है। लेकिन दो-दो बार सूचना के बाद भी दोनों विधानसभा के एक एक निर्दलीय प्रत्याशी द्वारा खर्च का ब्यौरा नही दिया गया।


चुनाव आयोग के निर्देश पर व्यय प्रेक्षक द्वारा चुनाव में किए जा रहे खर्च की जांच के लिए सभी प्रत्याशियों को दो-दो बार तिथि निर्धारित कर सूचना दी गई। निर्धारित तिथि पर केसरिया व गोबिंदगंज विधानसभा के दो निर्दलीय प्रत्याशी को छोड़कर बाकी सभी प्रत्याशी द्वारा चुनाव में किए जा रहे व्यय पंजी का जांच कराया गया, लेकिन गोबिंदगंज विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी युवराज पण्डेय व केसरिया विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी अमरेंद्र कुमार वर्मा द्वारा निर्धारित दोनों तिथि पर व्यय पंजी का जांच नही कराया गया। 

चुनाव व्यय प्रेक्षक ने निर्वाची पदाधिकारी को दोनों प्रत्याशी को अंतिम नोटिस करने का निर्देश दिया गया है। निर्धारित तीसरे समय पर उपस्थित होकर चुनाव में खर्च किए गए राशि का लेखा जोखा नही देने पर उक्त दोनों प्रत्याशी पर कड़ी करवाई की बात कही गई है ।


Find Us on Facebook

Trending News