मोतिहारी पुलिस ने जाली नोट छापने की मशीन सहित चार तस्कर को किया गिरफ्तार, 8 लाख के जाली नोट और हथियार बरामद

मोतिहारी पुलिस ने जाली नोट छापने की मशीन सहित चार तस्कर को किया गिरफ्तार, 8 लाख के जाली नोट और हथियार बरामद

MOTIHARI : मोतिहारी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। एसपी के द्वारा गठित एसआईटी टीम ने बड़ी करवाई की है। टीम ने भारतीय जाली नोट छापने के मशीन,कागज, छपी हुई 8 लाख जाली नोट, देशी पिस्टल, जिंदा कारतूस सहित चार तस्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्कर ने  पुलिस पूछताछ में कई राज का खुलासा किया है। पुलिस कार्रवाई में जुटी है। सदर डीएसपी अरुण गुप्ता के नेतृत्व में पुलिस ने पीपरा में कार्रवाई किया है।


मोतिहारी एसपी कुमार आशीष ने बताया की गुप्त सूचना मिली की जिला में भारतीय जाली नोट छापने का कारोबार चल रहा है। एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सदर डीएसपी अरुण गुप्ता के नेतृत्व में पीपरा कोठी मनोज कुमार सिंह,छतौनी नित्यानंद चौहान,तकनीकी शाखा मनीष कुमार सहित पुलिस कर्मियों का एक टीम गठन किया। टीम द्वारा वैज्ञानिक तरीके से जांच कर बड़ी कार्रवाई की गई। टीम ने छतौनी गुप्ता मिट हाउस के पास छापेमारी कर 8 लाख भारतीय जाली नोट, चार तस्कर, एक देशी पिस्टल और एक गोली सहित कई सामान बरामद किया है। गिरफ्तार तस्करों ने पूछताछ में बताया की जाली नोट की छपाई का कार्य पीपरा थाना क्षेत्र के ओवरब्रिज के नीचे एक साइबर कैफे में किया जाता है। साइबर कैफे गिरफ्तार तस्कर का ही बताया जा रहा है। पुलिस पूछताछ में तस्करों ने बताया कि दो लाख असली नोट के बदले 5 लाख जाली नोट दिय्या जाता था। तस्करों के कारोबार बिहार के कई जिलों में फैला हुआ था। पुलिस पूछताछ में मिले अहम सुराग को लेकर छापेमारी में जुटी है। पुलिस ने साइबर कैफे से जाली नोट छापने वाले मशीन, कई कलर का प्रिंटर, जाली नोट छापने के कागज का तीन बंडल सहित सामान भी जब्त किया है। पुलिस अग्रतर कार्रवाई में जुटी है।

एसपी डॉ. कुमार आशीष के द्वारा बनी एसआईटी ने तस्कर पीपरा थाना क्षेत्र के चिन्तामनपुर के संदीप सहनी, मधुबन बेडिबन के राजेश कुमार, शिवहर के दीपक कुमार व सुबोध कुमार को 8 लाख के जाली नोट,नोट छापने के प्रिंटर,तीन बंडल कागज,एक देशी कट्टा,एक जिंदा गोली,बाइक सहित कई सामान के साथ गिरफ्तार किया है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News