बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी :लाखो के कीमत की राम-लक्ष्मण की मूर्ति उठा ले गए चोर, पुलिस गश्ती पर भी खड़े हो रहे सवाल

मोतिहारी :लाखो के कीमत की राम-लक्ष्मण की मूर्ति उठा ले गए चोर, पुलिस गश्ती पर भी खड़े हो रहे सवाल

मोतिहारी में भगवान भी सुरक्षित नही है.देवी-देवताओं की बहुमूल्य मूर्तियां चुराने वाला गिरोह राज्यभर में सक्रिय है.  हाल के दिनों में मूर्तियों की चोरी ने भक्तों के साथ-साथ प्रशासन की भी नींद उड़ा दी है. बंजरिया थाना क्षेत्र के रामजानकी  मठ से चोरों ने राम -सीता लक्ष्मण और कृष्ण की मूर्ति पर चोरों ने  हाथ साफ कर दिया है. ग्रामीणों और  मंदिर पुजारी के अनुसार 50 से 60 वर्ष पहले राम सीता लक्ष्मण कृष्ण की अष्टधातु की मूर्ति की स्थापना किया गयाा . चोरी गई मूर्ति की कीमत लगभग 10 से 15 लाख रुपया बतायी जा रही है.

बंजरिया थाना क्षेत्र के बथना गांव में स्थित श्रीराम जानकी मठ परिसर में अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है. घटना शनिवार देर रात की है. चोरी ने मठ परिसर में स्थापित चार अष्ट धातूुकी मूर्ति, एक घंटी, बड़ा घंटा सहित अन्य साम्रगी चोरी की है.  रविवार सुबह जब ग्रामीण मंदिर में पूजा करने गये तो वहां स्थापित सभी मूर्ति गायब था. जिसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना बंजरिया पुलिस को दी. जिसके बाद बंजरिया पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच छानबीन करने में जुटी हुई है. 

 चोरी गई मूर्ति को लेकर ग्रमीणों में आक्रोश है. स्थानीय लोग पुलिस की गश्ति पर भी सवाल खड़ा कर रहे हैं. वहीं पुलिस संदिग्ध लोगों की तलाश में छापेमारी कर रही है. पुलिस ने जल्दी ही मूर्ति चोरों को पकड़ने का दावा किया है.

Suggested News