मप्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला, बेटियों की पूजा के साथ शुरू होंगे सभी सरकारी कार्यक्रम

मप्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला, बेटियों की पूजा के साथ शुरू होंगे सभी सरकारी कार्यक्रम

डेस्क... मध्यप्रदेश की बेटियों के मामा कहे जाने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर खासा चर्चा में बने हुए हैं। एक बार फिर प्रदेश की बेटियों को सम्मान देने के लिए अनोखा फैसला लिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ये घोषणा की है कि कोई भी सरकारी कार्यक्रम से पहले बेटियों की पूजा की जाएगी। यह आदेश गुरुवार यानि 24 दिसंबर शाम से ही जारी कर दिया गया है। आपको बता दें कि बेटियों को प्रोत्साहित करने को लेकर सीएम शिवराज हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं।

दरअसल, 15 अगस्त 2020 को अपने संबोधन के दौरान लाल परेड मैदान में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की थी कि मध्यप्रदेश में सभी शासकीय कार्यक्रम बेटियों की पूजा से शुरू किए जाएंगे। जिससे बेटियों और महिलाओं का सम्मान का भाव सबके मन में जागे। 

मुख्यमंत्री की घोषणा को अमल में लाते हुए अब गुरुवार को सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से 'सभी शासकीय कार्यक्रम बेटियों की पूजा से शुरू करने' का आदेश जारी कर दिया गया है। इस आदेश की कॉपी मध्यप्रदेश सरकार के सभी विभागों, सभी विभागाध्यक्ष, सभी संभागायुक्तों, सभी कलेक्टरों और सभी जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को भेज दी गई है। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर महिलाओं और बेटियों के सम्मान में लाडली लक्ष्मी योजना के तहत 78 हजार से अधिक ई-सर्टिफिकेट जारी किए थे। आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में लाडली लक्ष्मी योजना, मुख्यमंत्री विवाह/निकाह कन्यादान योजना पहले से ही चल रही हैं जिसके कारण शिवराज सिंह चौहान को 'मामा' के नाम से भी जाना जाता है। 

Find Us on Facebook

Trending News