बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

समस्तीपुर में आयोजित शिवलिंग प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल हुए पूर्व मंत्री मुकेश सहनी, कहा जाति, धर्म में बंटने के बाद स्वार्थी हो गया इंसान

समस्तीपुर में आयोजित शिवलिंग प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल हुए पूर्व मंत्री मुकेश सहनी, कहा जाति, धर्म में बंटने के बाद स्वार्थी हो गया इंसान

PATNA : विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख मुकेश सहनी ने शुक्रवार को कहा कि प्रारंभ में जब व्यक्ति जन्म लेता है तो वह इंसान होता है, लेकिन जैसे ही वह जाति, धर्म में बंट जाता है वह स्वार्थी हो जाता है। पूर्व मंत्री व वीआईपी सुप्रीमो सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी शुक्रवार को समस्तीपुर के विथान थाना अंतर्गत कौराही स्थित बाबा कमलेश्वर धाम में शिवलिंग स्थापना एवं प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में सम्मिलित हुए। 


इस दौरान उन्होंने भगवान भोलेनाथ की पूजा-अर्चना की और जनमानस की सुख-समृद्धि व खुशहाली की प्रार्थना की। इसके बाद उन्होंने महोत्सव में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज आगे बढ़ने के लिए जरूरी है कि अपने बच्चो को पढ़ाया जाए और अपने अधिकारों के प्रति जागरूक रहे। 

उन्होंने कहा कि आज आधुनिकता की आंधी दौड़ में लोग अध्यात्म से दूर हो रहे हैं। इसका सबसे बड़ा कारण है कि लोग जाति और धर्म के बीच ऐसे जकड़ गए है कि लोग स्वार्थी हो गए है। और जब इंसान स्वार्थी होगा तो पाप भी बढ़ेगा। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि एक रोटी कम खाइए लेकिन बच्चो को जरूर पढ़ाइए। उन्होंने कहा कि बच्चे अगर पढ़ेंगे तो समाज और राज्य आगे बढ़ेगा। 

उन्होंने कहा कि जब लोग शिक्षित होंगे तो अपने अधिकारों को भी आसानी से समझ सकेंगे। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता मालिक है। उन्होंने लोगों से अच्छे लोगों को जनप्रतिनिधि बनाने का आह्वान किया।

देबांशु प्रभात की रिपोर्ट 

Suggested News