मुकेश साहनी को लगेगा बड़ा झटका : आदर्श फूलन देवी के हत्यारे पर बनेगी बायोपिक, यह अभिनेता निभाएगा मुख्य किरदार

मुकेश साहनी को लगेगा बड़ा झटका : आदर्श फूलन देवी के हत्यारे पर बनेगी बायोपिक, यह अभिनेता निभाएगा मुख्य किरदार

PATNA : बिहार कैबिनेट के मंत्री पद से हटाए गए मुकेश सहनी की परेशानियों में और इजाफा हो गया है। उनके तीनों विधायक के भाजपा में शामिल होने के बाद अब मुकेश सहनी के आदर्श समझी जाने वाली दस्यु सुंदरी फूलन देवी के हत्यारे पर बायोपिक बनाने की घोषणा की गई है। फूलन देवी के हत्यारे शेर सिंह राणा की जीवनी पर अभिनेता विद्युत जामवाल ने फिल्म अनाउंस की है। वह इस फिल्म के निर्माता भी हैं साथ ही फिल्म में वह मुख्य किरदार निभाते हुए नजर आएंगे।

शेर सिंह राणा है फिल्म का नाम फूलन देवी की हत्या शेर सिंह राणा ने की थी अब शेर सिंह राणा की जिंदगी पर फिल्म बनाई जा रही है शेर सिंह राणा का नाम तब चर्चा में आया था जब उन्होंने 2001 में सांसद फूलन देवी के दिल्ली स्थित आवास के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्या के बाद शेर सिंह राणा को गिरफ्तार कर लिया गया था। लेकिन 2004 में वह तिहार जेल से फरार होने में कामयाब हो गए। 

पृथ्वीराज चौहान की जिंदगी से जुड़ी है फिल्म की कहानी

हालांकि फिल्म के निर्माता विद्युत जामवाल की माने तो फिल्म की कहानी में फूलन देवी की हत्या से जुड़ी कोई कहानी नहीं है फिल्म की पूरी कहानी शेर सिंह राणा की तिहाड़ जेल से फरार होने के बाद सी आगे की कहानी को बताता है दिल्ली के तिहाड़ जेल से फरार होकर शेर सिंह राणा किस तरह अफगानिस्तान पहुंचते हैं। जहां से शेरसिंह राणा को कथित तौर पर सम्राट पृथ्वीराज चौहान के अवशेष अफगानिस्तान के कंधार से वापस लाने के लिए जाना जाता है। राणा को 2001 में फूलन देवी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। 2004 में वो तिहाड़ जेल से फरार हो गये थे। राणा की फरारी ने पूरे देश में सनसनी मचा दी थी। दोबारा गिरफ्तार होने पर राणा ने दावा किया था कि इस दौरान वो पृथ्वीराज चौहान के अवशेष भारत लाने में कामयाब रहे। 

फिल्म की कहानी शेर सिंह राणा की इसी यात्रा पर आधारित है। 2016 में राणा को दिल्ली हाई कोर्ट से जमानत मिल गयी औह उन्हें रिहा कर दिया गया। बाद में राणा ने एक राजनीतिक दल का गठन भी किया। जिसमें उन्होंने फूलन देवी के परिवार को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

Find Us on Facebook

Trending News