बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर स्थापना दिवस सह अंग महोत्सव 16 व 17 को, होंगे कई कार्यक्रम, सिंगर अचेत और परम्परा ने अपना वीडियो जारी कर प्रोग्राम में आने की अपील की

मुंगेर स्थापना दिवस सह अंग महोत्सव 16 व 17 को, होंगे कई कार्यक्रम, सिंगर अचेत और परम्परा ने अपना वीडियो जारी कर प्रोग्राम में आने की अपील की

मुंगेर आगामी 16 एवं 17 दिसंबर 2023 को मुंगेर स्थापना दिवस सह अंग महोत्सव की तैयारी आरंभ हो चुकी है। इस क्रम में जहां पोलो मैदान में स्टॉल लगाने का कार्य शुरू कर दिया गया है वहीं अन्य कार्य के लिए भी सभी पदाधिकारी सक्रिय हो गए हैं। आगामी 16 एवं 17 दिसंबर को मुंगेर स्थापना दिवस सह अंग महोत्सव आयोजित की जाएगी। महोत्सव की तैयारी को लेकर जिला प्रशासन की बैठक संग्रहालय सभागार में प्रभारी जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में अंग महोत्सव की तैयारी के विभिन्न बिंदुओं पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई। इस मौके पर विभिन्न विभागों के विभागीय पदाधिकारी उपस्थित थे।
प्रभारी जिला पदाधिकारी ने बताया की हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मुंगेर स्थापना दिवस सह अंग महोत्सव का कार्यक्रम 16 एवं 17 दिसंबर को आयोजित किया जा रहा है। इस मौके पर विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन की रूपरेखा तैयार की गई है। कार्यक्रम की शुरुआत 15 दिसंबर की शाम कष्टहरनी गंगा घाट पर गंगा महा आरती के साथ होगी । गंगा महा आरती के साथ ही भजन कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा। 16 दिसंबर को पोलो मैदान से प्रात: 8 बजे प्रभात फेरी निकाली जाएगी, जबकि 9 बजे से पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। 11 बजे शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर स्थापित महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण भी किया जाना है। 12:30 बजे पोलो मैदान स्थित मुख्य समारोह स्थल पर लगे स्टाल का उद्घाटन किया जाएगा। संध्या 5:30 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार के विधाओं से संबंधित कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा, जिसमें युवा एवं अन्य कलाकारों द्वारा अपनी बेहतरीन प्रतिभा का प्रदर्शन किया जाएगा। युवाओं को रंगारंग एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होगे। 17 दिसंबर को रक्तदान शिविर का आयोजन सदर अस्पताल स्थित रक्त समूह केंद्र में किया जाएगा। इस मौके पर 18 वर्ष से अधिक उम्र के युवा एवं अन्य व्यक्ति स्वेच्छा से रक्तदान कर सकते हैं, जबकि संध्या 5:30 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में प्रख्यात कलाकारों के भाग लेने की भी संभावना है। प्रभारी जिला पदाधिकारी ने सभी विभाग के पदाधिकारियों को अंग महोत्सव सह मुंगेर स्थापना दिवस कार्यक्रम के सफल आयोजन एवं संचालन का दायित्व दिया है। 

जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि अंग महोत्सव सह मुंगेर स्थापना दिवस पर इस बार बॉलीवुड के मशहूर सिंगर सचेत और परम्परा अपने मनमोहक व सुमधुर संगीत से शमा बांधेंगे। 17 दिसंबर को संध्या 6.30 बजे से इन कलाकारों की प्रस्तुति शुरू होगी जो देर रात समाप्त होगी। इनके अलावे अन्य कलाकारों द्वारा भी प्रस्तुति दी जायेगी। इसको ले सिंगर अचेत और परम्परा ने अपना वीडियो जारी का मुंगेर वासियों का किया धन्यवाद  ।

Suggested News