मुंगेर पुलिस ने आठ कुख्यात नक्सलियों का वांटेड पोस्टर किया जारी, आम लोगों से की ये अपील

मुंगेर पुलिस ने आठ कुख्यात नक्सलियों का वांटेड पोस्टर किया जारी, आम लोगों से की ये अपील

मुंगेर:जिले में  शांति पूर्ण चुनाव को लेकर मुंगेर पुलिस ने आठ कुख्यात नक्सलियों का वांटेड पोस्टर जारी किया है. जो वर्षों से पुलिस की आंख में धूंल झोक कर फरार चल रहा है. इनके कंधों पर माओवादी संगठन की लगभग नींव रखी हुई. पुलिस की बढ़ते दबाव के कारण ये नक्सली अंडर ग्राउंड हो गये है और वहीं से बैठ कर रणनीति के तहत घटना को अंजाम दिलवा रहा है. इन कुख्यात नक्सलियों पर एक-दो नहीं बल्कि 25 लाख तक का इनाम बिहार एवं झारखंड राज्य ने घोषित कर रखा है. ताकि आम लोगों की सूचना पर पुलिस इनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित कर सके. वैसे पुलिस ने इनके लिए सरकार द्वारा जारी सरेंडर पॉलिसी भी जारी किया है. ताकि ये नक्सली खुद को पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दे.

मुंगेर का धरहरा एवं खड़गपुर प्रखंड पुरी तरह से नक्सल प्रभावित है. यह पहाड़ और जंगलों से घिरा है. जो लखीसराय, जमुई, बांका, गिरीडीह सहित अन्य राज्यों से जुड़ा है. जिसके कारण यह नक्सल कोरीडोर बन चुका है. समय-समय पर नक्सली वारदात को अंजाम देकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराते है. ताकि लोगों में नक्सलियों का खौफ बरकरार रहे. हाल के दिनों में भी कई बड़े घटना को अंजाम दिया गया है. खड़गपुर झील पर निर्माण एजेंसी के वाहनों को फूंक दिया. खड़गपुर प्रखंड प्रमुख के भतीजे का अपहरण कर लिया. हालांकि लेवी देने के बाद वह छूट गया. लेकिन मुंगेर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर सकी.

अब मुंगेर पुलिस ने इन वांटेड नक्सलियों का फोटो युक्त पोस्टर जारी किया है. जिसे दो दिनों से धरहरा प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में साटा जा रहा है.निवेदक बना है मुंगेर पुलिस। मुंगेर पुलिस ने नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए आम लोगों का सहारा लेने का प्रयास किया है. फिल्मी स्टाइल में आठ कुख्यात नक्सलियों का फोटो युक्त पोस्टर धरहरा के विभिन्न हिस्सों में साटा गया है. पोस्टर के सबसे ऊपर वांटेड लिखा है. जिसके बाद नक्सली का नाम, बिहार एवं झारखंड सरकार द्वारा घोषित इनाम की राशि, कुछ नक्सलियों के घर का पता लिखा हुआ है. सूचना देने के लिए पुलिस अधीक्षक मुंगेर का मोबाइल नंबर 9431800006 और निवेदक में मुंगेर पुलिस लिखा हुआ है. पोस्टर के माध्यम से यह भी कहा गया है कि इन नक्सलियों के बारे में सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जायेगी। 

वहीं एसपी गौरव मंगला ने कहा कि जिन सात नक्ससलियो का पोस्टर लगाया है सभी मुंगेर जिला के विभिन्न नक्ससली कांडों का अभियुक्त है और वो फरार चल रहे है. उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति इन नक्सलियों की सुचना देता है उसकी सुचना गुप्त रखी जाएगी। 

जिन नक्सलियों का पोस्टर जारी किया गया

1.प्रवेश उर्फ सहदेव सोरेन, इनाम की राश बिहार सरकार ने 5 लाख और झारखंड सरकार ने 25 लाख घोषित किया है. 

2.नागेश्वर कोड़ा जो धरहरा थाना क्षेत्र के जटकुटिया का रहने वाला है. इस पर बिहार सरकार ने 1 लाख रूपया इनाम राशि घोषित किया. 

3.अर्जुन कोड़ा जो नक्सलियों की मिलिट्री विंग के लीडर एवं जोनल कमांडर है. इस पर बिहार सरकार ने 25 हजार रूपया इनाम की राशि घोषित किया है. 

4.सुरेश कोड़ा हार्ड कोर नक्ससली है. जो लंबे समय से फरार चल रहा है. इस पर मुंगेर, लखीसराय, जमुई एवं झारखंड राज्य के कई जिलों में मामला दर्ज है. 

   इस पर बिहार सरकार ने 1 लाख का नाम राशि तय किया है. 

5.गोपाल दास जो हवेली खड़गपुर के गोबड्डा गांव का रहने वाला है. यह हार्ड कोर नक्सली और कमांडर है. इस पर बिहार सरकार ने एक लाख रूपया इनाम 

   की राशि तय किया है. 

6.अरविंद यादव मूलतह धरहरा का रहने वाला है. जो जोनल कमांडर है. वह माओवादी संगठन का प्रवक्ता भी है. जो बिहार एवं झारखंड के साथ ही उड़ीसा, 

   छत्तीसगढ व अन्य राज्यों में नक्सली वारदात को अंजाम देता है. इसकी गिरफ्तारी नहीं होने पर बिहार सरकार ने 1 लाख और झारखंड सरकार ने 5 लाख 

  का इनाम राशि घोषित किया है. 

7.बालेश्वर कोड़ा मुंगेर,जमुई एवं लखीसराय एरिया का कमांडर है. इस पर बिहार सरकार ने 50 हजार रूपया का इनाम राशि घोषित किया है. 


Find Us on Facebook

Trending News