बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नकली ज्वाइनिंग लेटर लेकर नौकरी करने आया मुन्नाभाई, फर्जी अप्वाइंटमेंट लेटर लेकर पहुंचा था रेलवे में पीउन की नौकरी लेने

नकली ज्वाइनिंग लेटर लेकर नौकरी करने आया मुन्नाभाई, फर्जी अप्वाइंटमेंट लेटर लेकर पहुंचा था रेलवे में पीउन की नौकरी लेने

कटिहार- एक मुन्नाभाई नकली ज्वाइनिंग लेटर के सहारे नौकरी करने पहुंचा था. कटिहार में ग्रुप डी और पिउन के नौकरी में फर्जीवाड़ा से जुड़ा हुआ है एक संगीन मामला कटिहार रेल मंडल से सामने आया है. दरअसल एक युवक फर्जी अप्पोइन्मेंट लेटर के आधार पर डीआरएम बिल्डिंग में पहुंचकर नौकरी को लेकर जॉइनिंग के प्रयास में था, मामला वरीय पदाधिकारी के संज्ञान में आते हैं तूल पकड़ लिया और दबे जुबान से चर्चा यह भी है की कई और बहाली के प्रयास या बहाली इसी तरीके से फर्जीवारा कर अलग-अलग रेल मंडल में हो चुका है.

 फिलहाल कटिहार रेल मंडल के जिम्मेदार अधिकारियों के द्वारा इस तरह के फर्जी जॉइनिंग लेटर को जप्त करते हुए आगे कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दिया गया है, साथ ही कटिहार डीआरएम सुरेंद्र कुमार ने कहा कि रेलवे किसी भी तरीके से जो प्रक्रिया है उसी के आधार पर नौकरी देते हैं, कोई भी अगर इस तरह का फर्जीवाड़ा कर नौकरी देने के झांसा देते हैं तो लोगों को इस तरह के फर्जीवाड़ा से बचना चाहिए.

किसी भी नौकरी का लग जाना हमेशा बस एक अपॉइंटमेंट लेटर प्राप्त करना ही नहीं होता है क्योंकि आपको अपने नियोक्ता को जमा करने के लिए कई और भी अलग अलग दस्तावेज की आवश्यकता पड़ती है. इन्हीं सब डाक्यूमेंट्स में एक होता है ज्वाइनिं लेटर.इसी के आधार पर कटिहार में डीआरएम ने फर्जीवाड़ा पकड़ लिया.



Suggested News