मूर्ति तस्कर गिरफ्तार, करोड़ों की मूर्तियां बरामद

मूर्ति तस्कर गिरफ्तार, करोड़ों की मूर्तियां बरामद

गोपालगंज पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने मूर्ति चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। मूर्ति चोरी के मामले में प्रिंस नाम के शातिर चोर को पकड़ा गया है। उसके तीन अन्य साथियों की भी पहचान कर ली गयी है। जल्द ही पुलिस उन तीनों को भी पकड़ने का दावा कर रही है। प्रिंस के घर से ही सारी मूर्तियां बरामद हुई हैं। एसपी राशिद जमां ने बताया कि प्राचीन संतोषी मां के मंदिर से आधा दर्जन मूर्तियां चोरी कर ली गयी थीं। आपको बता दें कि शातिर चोरों ने 25 मई को फुलवरिया थाना के कोयलादेवा बाजार में स्थित संतोषी मां के मंदिर से करोड़ों की अष्टधातु की मूर्ति को गायब कर दिया था। शातिर तरीके से चोरों ने इस वारदात को अंजाम दिया था। 

MURTHY-SMUGGLER-ARRESTED-CRORES-OF-SCULPTURES-RECOVERED3.jpg

मंदिर से मूर्ति चोरी की खबर मिलते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी थी। चोरों को पकड़ना पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं था। आनन-फानन में गोपालगंज एसपी राशिद जमां ने डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस की तीन अलग-अलग टीमों का गठन किया, जो उनके निर्देशानुसार काम करने लगा। इसी बीच गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने चोरी की वारदात में शामिल चार चोरों को धर-दबोचा। गिरफ्तार चोरों के पास से कई कीमती सामानों को बरामद किया गया है। मूर्ति चोरी के अलावा कुचायकोट थाना के सासामुसा बाजार स्थित कौशल विकास केंद्र में 18 मई को चोरी की घटना हुई थी। 

MURTHY-SMUGGLER-ARRESTED-CRORES-OF-SCULPTURES-RECOVERED2.jpg

साथ ही एक दुकान से एलईडी सहित कई सामान चुराए गये थे। कुचायकोट थाना के जलालपुर बाजार में भी मोबाइल दुकान में चोरी हुई थी लेकिन गोपालगंज पुलिस ने इन सभी मामलों में सामान सहित चारों चोरों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही गिरोह के अन्य सदस्यों को भी पकड़ लिया जायेगा। सासामुसा और जलालपुर बाजार में हुए चोरी मामले में पुलिस ने चोरी गए 20 हजार रुपए का एयरटेल कूपन, 27 मोबाइल, बैटरी और चार्जर बरामद किए हैं। वहीं बंसी बतरहा नहर के पास से हुए बाइक लूटकांड का भी पुलिस ने पर्दाफाश किया है जिसमें बाइक बरामद कर ली गयी है।

 

 

Find Us on Facebook

Trending News