बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar crime: मुजफ्फरपुर में भारी बवाल, युवक की पुणे में हत्या पर फूटा आक्रोश, शव पहुंचा गांव तो आरोपी के घर पर लोगों ने बोला धावा

Bihar crime: मुजफ्फरपुर में भारी बवाल, युवक की पुणे में हत्या पर फूटा आक्रोश, शव पहुंचा गांव तो आरोपी के घर पर लोगों ने बोला धावा

Muzaffarpur: पुराने विवाद को लेकर पड़ोसी युवक द्वारा ही मुज़फ्फरपुर के एक युवक की पुणे में हत्या की गई. सकरा थाना क्षेत्र के मछही गाँव का है जहा के रहने वाले एक युवक प्रवीण कुशवाहा की गाँव के पड़ोसी युवक ने ही पुणे में जाकर हत्या कर दी. वहीं इस घटना के बाद हत्या के आरोपी शिक्षक राजीव उसके दो भाई मनोज और संजीव को महाराष्ट्र पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

 घटना के बाद शुक्रवार के अहले सुबह मृतक की लाश पुणे से उसके गाँव पहुंची. युवक की लाश पहुँचते ही ग्रामीण और परिजन आक्रोशित हो गये और हत्या के आरोपी के घर पर चढ़ाई कर दी और उसके दरवाजे पर ही लाश जलाने पर आमदा हो गये. बवाल की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे दल बल के साथ सकरा थाना प्रभारी  ने लोगो को समझाने का काफ़ी प्रयास किया, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं थे जिसके बाद अतिरिक्त फ़ोर्स को मौक़े पर बुलाया गया.  

आपको बता दें कि दरअसल मुजफ्फरपुर जिलें के सकरा थाना क्षेत्र के मछही गाँव के रहने वाले भोला सिंह के बेटे प्रवीण कुमार पुणे में नर्सरी का काम करता था, गाँव के उसके पड़ोसी नथुनी सिंह के दो बेटे मनोज और संजीव भी उसके साथ उसी युवक के नर्सरी का काम करता था. गाँव में किसी पुराने विवाद और पैसे के लेन देन में मनोज ने उसकी हत्या की प्लानिंग की. जिसके लिए गाँव से अपने भाई राजीव को पुणे बुलाया जो गाँव में शिक्षक है. वही राजीव ने फ्लाइट से जाकर देर रात प्रवीण की गला रेतकर हत्या कर दी और वहां से भागने लगा. हालांकि महाराष्ट्र पुलिस की तत्परता से तुरंत आरोपियों की गिरफ़्तारी हो गई. राजीव को कल्याण स्टेशन से गिरफ़्तार किया गया. वहीं उसके दो भाई के साथ दो अन्य की भी गिरफ़्तारी हुई. 

इस घटना के बाद से ही गाँव में आक्रोश का माहौल था. मृतक और आरोपी का घर आमने सामने है. वही शुक्रवार को लाश जैसे सुबह गाँव में आई तो ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और आक्रोशित परिजन और ग्रामीण  आरोपी के घर पर चढ़ाई कर दी और उसके पिता नथुनी सिंह को घर से बाहर निकालने का प्रयास करने लगे. इस दौरान खूब हंगामा हुआ. आरोपी के पिता नथुनी दरवाजा बंदकर घर में बैठा था, हालांकि मौके पर सकरा थाना की पुलिस पहुंची फिर शव को अंतिम संस्कार के लिए भेजा, उसके बाद किसी तरह उसे घर से निकाला. हालांकि इस दौरान भीड़ उग्र हो गई और आरोपी के पिता को मारने पर उतारू हो गई, जिसके बाद पुलिस ने काफ़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों से बचाते हुए आरोपी के पिता नथुनी सिंह को थाने ले गई है.

रिपोर्ट-मणि भूषण शर्मा 

Editor's Picks