मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड : पुलिस को अबतक है 'मिस्ट्री वुमेन' की तलाश,जानिए ब्रजेश ठाकुर की राजदार की पूरी कहानी

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड : पुलिस को अबतक है 'मिस्ट्री वुमेन' की तलाश,जानिए ब्रजेश ठाकुर की राजदार की पूरी कहानी


 मुजफ्फरपुर- बालिका गृह में मासूम बच्चियों के साथ यौण शोषण मामले के उजागर होने के बाद पुलिस धर पकड़ में लगी है. सीबीआई ने इस केस को अपने हाथों में ले लिया है. पुलिस ने इस कांड के मुख्य सरगना ब्रजेश ठाकुर को तो गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन ब्रजेश ठाकुर की राजदार उस मिस्ट्री वुमेन की तलाश पुलिस को अबतक है.

 पुलिस लगातार मिस्ट्री वुमेन बन चुक मधु कुमरी की गिरफ्तारी के लिए लगातार छेपामारी कर रही है. खबरों के मुताबिक मधु कुमारी ब्रजेश ठाकुर की सबसे बड़ी राजदार है. मधु मुजफ्फरपुर और बेतिया में सेक्स वर्करों के लिए पुनर्वास योजना चलाती थी. लेकिन पुलिस सूत्रों की माने तो मधु सेक्स वर्करों की सप्लाई पटना के ब्यूटी पॉर्लरों में भी करती थी.

कौन है ये मिस्ट्री वुमेन मधु
इस मिस्ट्री वुमेन के बारे में जानने के लिए आपको थोड़ा फ्लैश बैक मे जाना होगा. कहानी 2003 से शुरू होती है. इसी साल मुजफ्फरपुर के रेड लाइट एरिया में पुनर्वास के लिए वर्तमान एसपी ने अभियान शुरू किया था. उसी समय मधु ने कुछ महिलाओं को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए वामा शक्ति वाहिनी नाम से संस्था की शुरुआत की. यह पहली बार था जब बिहार में किसी संस्था ने रेड लाइट एरिया की महिलाओं के लिए पुनर्वास का काम शुरू किया था. उस समय पूरे देश में इस खबर की चर्चा थी. मधु कुमारी और ब्रजेश ने मिलकर 50 महिलाओं का एक गैंग तैयार किया. उसे दिखाकर कई कौशल विकास और लाइवली हुड का प्रशिक्षण देने के नाम पर सरकार से कई योजनाएं भी ली। वर्तमान में मधु की वामा शक्ति वाहिनी बिहार राज्य एड्स कंट्रोल सोसाइटी द्वारा सेक्स वर्करों को एचआईवी से बचाने के लिए मुजफ्फरपुर और बेतिया में योजनाएं चला रही है. पुलिस का मानना है कि मधु की गिरफ्तारी के बाद कई और राज का पर्दाफाश हो सकता है. पुलिस मुजफ्फरपुर कांड की तह तक पहुंचने के लिए मधु की गिरफ्तारी हर हाल में करना चाहती है. 

Find Us on Facebook

Trending News