बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पर्व में यात्रियों की संभावित भीड़ को लेकर अलर्ट हुई मुजफ्फरपुर रेल पुलिस, चप्पे चप्पे पर रहेगी पुलिस की निगरानी

पर्व में यात्रियों की संभावित भीड़ को लेकर अलर्ट हुई मुजफ्फरपुर रेल पुलिस, चप्पे चप्पे पर रहेगी पुलिस की निगरानी

MUZAFFARPUR : दुर्गा पूजा, दीपावली और छठ पर्व के मद्देनजर ट्रेन में संभावित यात्रियों की भीड़ को देखते हुए मुजफ्फरपुर रेल प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। आपको बताते चले की पर्व के दौरान अलग-अलग राज्यों से लोग पर्व मनाने अपने घर को आते हैं। जिस कारण ट्रेन में यात्रियों की भारी भीड़ होती है। वही इस भीड़ के कारण आपराधिक गतिविधियों को भी अपराधियों के द्वारा अंजाम दिया जाता है। जिससे यात्रियों को कई प्रकार के असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। जिसको लेकर यात्रियों की पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए रेल प्रशासन अलर्ट मोड में आ गई है।

यूपी से लेकर बंगाल बॉर्डर तक रेल पुलिस की रहेगी पैनी नजर

पर्व के दौरान ट्रेन से अपने घर को लौटने वाले यात्रियों के संभावित भीड़ को देखते हुए आज मुजफ्फरपुर रेल एसपी कुमार आशीष के द्वारा मुजफ्फरपुर जीआरपी थाना परिसर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर संबंधित अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिया गया। जिसके बाद गठित विशेष टीम को अपने-अपने गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया।

यात्रियों को माईक से करेंगे जागरूक

मामले में रेल एसपी कुमार आशीष ने बताया कि ट्रेन में भीड़ के दौरान नशा खुरानी गिरोह के सदस्य, मोबाइल छिनतई गिरोह के सदस्य और अन्य आपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले अपराधियों की सक्रियता भीड़ को देखते हुए बढ़ जाती है। जिसको लेकर विशेष टीम अलग-अलग स्टेशनों पर अलग-अलग ट्रेनों में यात्रियों को माइक के द्वारा जागरूक करेंगे। ताकि किसी भी प्रकार से यात्रा के दौरान यात्री अपराधियों के झांसे में ना आए।

वारदातों की सूचना रेल पुलिस को दें 

रेल एसपी कुमार आशीष ने बताया कि पर्व के दौरान ट्रेन में यात्रियों की संभावित भारी भीड़ को देखते हुए अपराधियों द्वारा आपराधिक वारदातों को कई तरह से अंजाम दिया जाता है। वही ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों से रेल एसपी कुमार आशीष ने अनुरोध किया है कि अगर यात्रा के दौरान आपको किसी भी प्रकार के आपराधिक गतिविधि वाले व्यक्तियों के बारे में कोई जानकारी हो या फिर आपके पास अपराधियों के द्वारा किसी भी तरह के आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया जा रहा हो। तो इसकी सूचना तुरंत रेल पुलिस या फिर रेल कंट्रोल को दें। रेल पुलिस तत्काल कार्रवाई करेगी।

विशेष टीम के द्वारा अपराधियों पर रखी जा रही है पैनी नजर

वही रेल एसपी कुमार आशीष ने बताया कि इन दिनो रेल पुलिस के द्वारा विशेष अभियान चलाई जा रही है। जिसमें शराब तस्करी और आपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले अपराधी मोबाइल छिनतई करने वाले गिरोह ट्रेन के अंदर अन्य तरीकों से आपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले अपराधियों के खिलाफ रेल पुलिस अपनी पैनी नजर बनाई हुई है।

रेल यात्रियों की सुरक्षा पहली प्राथमिकता

वहीं पूरे मामले को लेकर मुजफ्फरपुर रेल एसपी कुमार आशीष ने बताया कि रेल यात्रियों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि पर्व के दौरान ट्रेन में यात्रियों के संभावित भारी भीड़ के मद्देनजर कई विशेष टीम का गठन किया गया है। जो यूपी बॉर्डर से लेकर बंगाल बॉर्डर तक लगातार सक्रिय रहेंगे और ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंचाने के लिए रेल पुलिस कटिबद्ध है। 

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Suggested News