बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा पुलिस ने लूट के साथ मिनी गन फैक्ट्री का किया उद्भेदन, चार नाबालिग समेत 5 को किया गिरफ्तार, देसी कट्टा और अर्ध निर्मित हथियार बरामद

नालंदा पुलिस ने लूट के साथ मिनी गन फैक्ट्री का किया उद्भेदन, चार नाबालिग समेत 5 को किया गिरफ्तार, देसी कट्टा और अर्ध निर्मित हथियार बरामद

NALANDA : नालंदा की लहेरी पुलिस ने सोमवार को लूट एवं मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया है। इस संदर्भ में सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने बताया कि लहेरी पुलिस को 14 मई को गुप्त सूचना प्राप्त हुई की कटरा पर स्थित मोहम्मद आफताब के मकान में मोहम्मद शाहिद अवैध अग्नेयास्त्र का निर्माण एवं मरम्मति का कार्य करता है। प्राप्त सूचना के आधार पर लहेरी थाना की पुलिस ने कार्यवाही करते हुए मोहम्मद अफताब के घर पर जाकर मोहम्मद शाहिद के कमरे में तलाशी ली। जहां से अवैध अर्ध निर्मित रिवाल्वर,रिवाल्वर का चकरी, रिवाल्वर के मरम्मत हेतु उपयोग में लाए जाने वाले उपकरण बरामद हुआ तथा घर में मौजूद शाहिद के पुत्र मोहम्मद सरफराज को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ किए जाने पर उसके द्वारा बताया गया कि उसके पिता मोहम्मद शाहिद एवं भाई मोहम्मद सरवर के साथ मिलकर वह अवैध अग्नेयास्त्र बनाने एवं अग्नेयास्त्र मरम्मती का कार्य करता है। अभियुक्तों का आपराधिक इतिहास निकाला जा रहा है एवं अन्य फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु छापेमारी की जा रही है। 

वहीं लूट के मामले को भी लहेरी पुलिस के द्वारा सफल उद्भेदन कर लिया गया है। थाना क्षेत्र के बड़ी पहाड़ी के रहने वाले राजीव कुमार के द्वारा 9 मई को उनके साथ लूट की घटना की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। प्राथमिकी में उन्होंने बताया था कि वे रेलवे स्टेशन बिहारशरीफ से टेंपू पकड़ कर देवीसराय चौक पर उतर कर पैदल अपने घर बाजार समिति के रास्ते जा रहे थे। उसी दरमियान बाजार समिति के पश्चिम में गेट के पास अज्ञात तीन अपराध कर्मियों के द्वारा पिस्तौल का भय दिखाकर 20 हजार रुपए, एक मोबाइल सेट तथा आईडी कार्ड पर्स लूटकर उत्तर दिशा की ओर भाग गए।

लूट की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक के द्वारा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन लहेरी थानाध्यक्ष एवं अन्य पुलिस पदाधिकारियों के रूप में करते हुए कांड का सफल उद्भेदन तथा लूटे गए सामानों की बरामदगी की गई है। तकनीकी एवं वैज्ञानिक पद्धति से इस कांड में संलिप्त चार विधि विरुद्ध किशोर को निरुद्ध किया गया है। 

निरुद्ध किशोरों से पूछताछ किए जाने पर उनलोगों के द्वारा घटना को अंजाम देने की बात को स्वीकार की गई है। निरुद्ध किशोर की निशानदेही पर 4 हजार रुपये, लूटा गया मोबाइल सेट, पर्स तथा घटना में उपयोग किए गए अवैध दो अग्नेयास्त्र एवं दो जिंदा कारतूस को बरामद किया गया है। निरुद्ध किए गए किशोरों से पूछताछ से सिलाव थाना में दर्ज एक अन्य लूट कांड का उद्भेदन किया गया और लूटा गया सामान एक बैग और एस आई इस सिक्युरिटी गार्ड का वर्दी भी बरामद किया गया है। छापेमारी टीम में सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी, लहेरी थाना अध्यक्ष दीपक कुमार, समेत लहेरी के पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल के जवान शामिल रहें।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News