बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

20 लाख बच्चों के स्कूल से नाम कट गए और विभाग के अधिकारी इस पर गर्व कर रहे, यह शर्मनाक : राज्यपाल अर्लेकर

20 लाख बच्चों के स्कूल से नाम कट गए और विभाग के अधिकारी इस पर गर्व कर रहे, यह शर्मनाक : राज्यपाल अर्लेकर

NALANDA : बिहार के सरकारी स्कूलों में नियमित स्कूल नहीं आनेवाले लगभग 22 लाख बच्चों का नाम काट दिया गया है। जिसको लेकर शिक्षा विभाग पर बिहार के राज्यपाल विश्वनाथ अर्लेककर ने तीखा हमला किया है। उन्होंने बिहार शिक्षा विभाग के एससीएस केके पाटक का नाम लिए बगैर कहा कि के बड़े अधिकारी कह रहे हैं कि महीने भर के अंदर लाखों छात्र-छात्राओं को स्कूल से नाम काट कर बाहर का रास्ता दिखाया गया है। यह बात वे लोग गर्व से कह रहे हैं, परंतु यह बहुत ही शर्मनाक है।

राज्यपाल ने यह बातें नालंदा ओपन विश्वविद्यालय में आयोजित गणित विषयक अंतरराष्ट्रीय सेमिनार में कही। उन्होने कहा कि शिक्षा विभाग को जवाबदेही लेनी चाहिए कि आखिर बच्चे स्कूल क्यों नहीं आ रहे हैं। न कि इस पर गर्व करना चाहिए कि 20 लाख से ज्यादा बच्चों के नाम काट दिए गए। 

इस कार्यक्रम में बिहार सरकार के शिक्षा विभाग के सलाहकार प्रोफेसर आर के अग्रवाल मौजूद थे। कहा जा रहा है कि उनकी उपस्थिति में ही तथा उनको इंगित करते हुए उन्होंने यह बात कही।

बता दें कि दो दिन पहले गांधी मैदान में शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षा विभाग के एसीएस केके पाठक की जमकर तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि शिक्षा विभाग फिलहाल बहुत अच्छा काम कर रहा है।


Suggested News