बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिल्ली में जदयू के पोस्टर से गायब हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, पोस्टर्स में छिपी है बिहार की सियासत के आगे की कहानी, सीएम नीतीश हुए दिल्ली रवाना...

दिल्ली में  जदयू के पोस्टर से गायब हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, पोस्टर्स में छिपी है बिहार की सियासत के आगे की कहानी, सीएम नीतीश हुए दिल्ली रवाना...

दिल्ली/पटना-  ठंड़ा के मौसम में भी  बिहार की सियसत गर्म है. बड़े उलटफेर के संकेत के बीच नीतीश कुमार 28 दिसंबर को दिल्ली जा रहे हैं. विगत दो दिनों से ललन सिंह के इस्तीफे की खबरें चल रही है. सूत्रों के अनुसार जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिीणी की बैठक में ललन सिंह इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं. हालांकि जेडीयू की ओर से इसका खंडन कर दिया गया है, बावजूद चर्चाओं का बाजार गर्म है.इस बीच नीतीश कुमार गुरुवार पटना में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पर कहा कि ये तो हर साल होता इसमें क्या नया है. सीएम नीतीश ने दिल्ली जाने से ऐन पहले यह बयान दिया है. नीतीश कुमार जदयू की मीटिंग में भाग लेने दिल्ली रवाना हो गए है. अपने तीन खास मंत्रियो विजय चौधरी, अशोक चौधरी और संजया झा के साथ नीतीश जेडीयू ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक में शिरकत करने दिल्ली रवाना हो गए हैं.

वहीं दिल्ली में जदयू के पोस्टर से  ललन सिंह गायब हो गए हैं. पोस्टर  से जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीं गायब है.यहां सिर्फ नीतीश कुमार हीं पोस्टर लगा है. सियासी जानकरों का कहना है कि इन पोस्टर्स ने सब कुछ खोल कर रख दिया है. दिल्ली में लगे पोस्टर्स में  नीतीश कुमार तो हैं लेकिन  तस्वीर में ललन सिंह नहीं हैं.जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह कहीं भी नजर नहीं आ रहे हैं. जेडीयू के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को लेकर लगे पोस्टर्स में ललन सिंह का ना होना, कई सवालों को जन्म दे रहा है. इससे पहले कभी ऐसा नहीं हुआ कि  जेडीयू अध्यक्ष की तस्वीर मौजूद ना रहें.

दिल्ली में लगे पोस्टर्स ने जेडीयू में मचे घमासान को लोगों के सामने बीच सड़क पर लाकर रख दिया. दिल्ली की सड़कों पर जहां जदयू  के पोस्टर से नीतीश के बाद सबसे बड़े चेहरे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह गायब दिख रहे हैं, तो इसको लेकर दिल्ली से लेकर पटना तक कयासों का बाजार गर्म होने लगा है.ऐसे में सवाल यह उठने लगे हैं कि क्या ललन सिंह की विदाई तय है. नीतीश के स्वागत के लिए बड़े स्तर पर बैनर पोस्टर्स दिल्ली में लगे हैं. 

बता दें जेडीयू ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक एक साथ शुक्रवार को दिल्ली में होने वाली है. माना जा रहा है इस बैठक में नीतीश कुमार जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में ललन सिंह को हटा कर खुद पार्टी की कमान संभाल सकते हैं.सूत्रों केअनुसार  इस फैसले की घोषणा 29 दिसंबर को पार्टी की बैठक के दौरान किए जाने की संभावना है.सूत्रों के अनुसार, नीतीश कुमार ललन सिंह के काम करने के तरीके से असंतुष्ट हैं. इसके अतिरिक्त, ललन सिंह का राजद के साथ घनिष्ठ संबंध उनके पद पर नकारात्मक प्रभाव डाल रहा है. सूत्रों से पता चला है कि पार्टी के कई नेताओं के ललन सिंह के साथ मनमुटाव है.

नीतीश कुमार पार्टी चीफ का पद संभाल सकते हैं.माना जा रहा है कि नीतीश 2024 के लोकसभा चुनावों तक जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष की भूमिका निभा सकते है.   

Suggested News