बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में महादलित परिवार के चार घरों में लगाई आग

 नवादा में महादलित परिवार के चार घरों में लगाई आग

NAWADA : नवादा जिले के नरहट थाना के खुशियाल बीघा गांव में महादलित परिवार के चार झोपड़ीनुमा घरों में आग लगा दी गई है. घटना शनिवार मध्य रात्रि की है. पीड़ित परिवार ने गांव के ही कुछ लोगों पर आग लगाने का आरोप लगाया है.

घटना के संबंध में पीड़ित पक्ष ने बताया कि साल 2013 में उन्हें सरकार के तरफ से नदी किनारे बंदोबस्ती के तहत भूमिहीन को पर्चा देकर जमीन दी गई थी. जिसपर वे लोग झोपड़ीनुमा घर बनाकर रह रहे थे. पीड़ित परिवार ने  गांव के ही राजीव कुमार सिंह पर आरोप लगाया है कि उनके द्वारा जमीन पर जबरन दखल करने का प्रयास किया जा रहा था.  

आए दिन राजीव कुमार सिंह लोगों को जमीन खाली करने की धमकी देते थे नहीं तो अंजाम भुगतने की चेतावनी देते थे. पर पीड़ित पक्ष ने जमीन खाली नहीं किया था. तभी शनिवार की रात राजीव कुमार सिंह अपने कुछ सहयोगियों के साथ वहां पहुंचे और  चार मकान में आग लगा दी. जिसमें मुर्गी, चावल, बकरी, कपड़ा जलकर राख हो गया.

पीड़ित पक्ष ने रविवार सुबह अगलगी की सूचना स्थानीय पुलिस को दी और मामला दर्ज कराया.  अगलगी की सूचना मिलते ही नरहट पुलिस मौके पर पहुँच मामले की जाँच की. इस मामले में नरहट सीओ का कहना है कि जमीन फिलहाल विवादित है उस पर अभी न्यायालय का फैसला आना बाकी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Suggested News